जाट आरणक्षण आंदोलनः यशपाल मलिक और खाप पंचायतों के बीच हुई सुलह

रोहतक : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की तरफ से रोहतक के जसिया में छोटूराम धाम स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इसको लेकर यशपाल मलिक, खाप प्रतिनिधियों व ग्रामीणों के बीच में मीटिंग हुई और समझौता हुआ कि सभी पक्ष मिलकर इसे धूमधाम से मनाएंगे. एक दिन पहले जसिया गांव में हुई पंचायत में यशपाल मलिक के इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया गया था. कार्यक्रम में आने वाले बड़े-बड़े नेताओं को फोन करके भी इस कार्यक्रम में न आने के लिए कहा गया था.

जसिया में माहौल तनावपूर्ण हो गया था, जिसके बाद यशपाल मलिक ने खाप प्रतिनिधियों और जेल में जाने वाले युवाओं के साथ बात की. जसिया में ही कई घंटे तक वाद-विवाद के बाद आखिरकार फैसला लिया गया कि स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम होगा. युवाओं ने जाट आरक्षण संघर्ष समिति पर आरोप लगाया कि जेल में जाने के बाद समिति की तरफ से कोई मदद नहीं की गई. सरकार के साथ जो समझौते हुए थे, उन पर अभी तक अमल क्यों नहीं किया गया.

पंजाब के तरनतारन में पुलिस थाने पर रॉकेट से दागा गया ग्रेनेड, पाकिस्तानी लिंक का संदेह

यशपाल मलिक ने बताया कि हरियाणा की समिति की तरफ से कुछ कमियां रही थी, उन्हें अब दूर कर लिया जाएगा. जसिया गांव के सरपंच ने कहा कि उन्होंने यहां धरना देने का ऐलान किया था और विरोध करने की भी बात कही थी, लेकिन अब दोनों पक्षों के बीच में सुलह हो गई और दोनों पक्ष एक साथ मिलकर स्थापना दिवस समारोह को मनाएंगे. हमारे बीच में जो गिले-शिकवे थे, उनको दूर कर लिया गया है और अब जाट आरक्षण की लड़ाई मिलकर लड़ेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker