पंजाब के तरनतारन में पुलिस थाने पर रॉकेट से दागा गया ग्रेनेड, पाकिस्तानी लिंक का संदेह

चंडीगढ़। पंजाब के तरन तारन में देर रात करीब एक बजे पुलिस थाने पर रॉकेट से ग्रेनेड दागा गया। कोई जनहानि नहीं हुई और इमारत काफी हद तक अप्रभावित रही क्योंकि पुलिस थाने के बाहरी खंभे से टकराने के बाद रॉकेट पलट गया। सरहाली एक कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा का पैतृक स्थान है, जिसके कुछ दिन पहले पाकिस्तान में मारे जाने का संदेह था।

पंजाब के तरनतारन में पुलिस थाने पर रॉकेट से दागा गया ग्रेनेड

पंजाब के तरन तारन जिले में एक पुलिस थाने पर रॉकेट लॉन्चर जैसा हथियार फेंका गया। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ अज्ञात लोगों ने सीमावर्ती जिले में अमृतसर-बठिंडा राजमार्ग पर स्थित सरहाली पुलिस थाने पर शुक्रवार देर रात करीब एक बजे एक प्रक्षेपास्त्र दागा। सूत्रों के मुताबिक, प्रक्षेपास्त्र के टकराने से थाने का शीशे का दरवाजा टूट गया। स्थिति का मुआयना करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इससे पहले मई में मोहाली में स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में रॉकेट द्वारा संचालित एक ग्रेनेड फेंका गया था।

वाराणसी में WhatsApp के जरिए भेजी जा रही इस्लाम कबूलने की रिक्वेस्ट, थाने में दी गई तहरीर

रॉकेट के पाकिस्तान से जुड़े होने की आशंका

सूत्रों के मुताबिक, रॉकेट शक्तिशाली था, लेकिन पलटते ही स्टेशन को नुकसान नहीं पहुंचा सका। डीजीपी पंजाब गौरव यादव और फॉरेंसिक टीम थाने में मौजूद है। इस हमले को पाकिस्तानी खुफिया इकाई, आईएसआई के संरक्षण में खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने का संदेह है। यह हड़ताल संभवतः क्षेत्र में अपने आतंक को बनाए रखने के लिए हरविंदर सिंह रिंडा की मौत के लिए आईएसआई द्वारा प्रतिक्रिया थी।

हरविंदर सिंह रिंडा की मौत के जुड़ा है कनेक्शन?

गैंगस्टर से खालिस्तानी आतंकवादी बने हरविंदर सिंह रिंडा को कथित तौर पर पाकिस्तान में गोली मार दी गई थी। गैंगस्टर समूह दविंदर बंबीहा ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। हाल ही में रिंडा को मई में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया कार्यालय पर आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड बताया गया था। उसका नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या में भी सामने आया था। रिंडा विभिन्न आतंकी मामलों में शामिल था और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य था।हालांकि, राज्य पुलिस के सूत्रों ने दावा किया है कि हरविंदर सिंह रिंडा किडनी फेल होने के कारण 15 दिनों तक लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती रहे और वहीं उनकी मौत हो गई। 

पंजाब सरकार पर विपक्ष का निशाना

इस बीच, भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आम आदमी पार्टी (आप) पर पंजाब में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया।  भाजपा नेता ने लिखा गांधी परिवार की तरह केजरीवाल भी पंजाब में अराजकता फैलाकर देश की सत्ता हड़पना चाहते हैं। तरनतारन थाने पर आतंकी हमला आप की राज्य सुरक्षा की नाकामी का सबूत है। पूरे देश की सुरक्षा खतरे में है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker