जांच की आंच पहुंची पांच और अफसर के पास, होटल लेवाना अग्निकांड मामले एलडीए ने माँगा ब्यौरा

लखनऊ : होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड की जांच की आंच एलडीए के पांच और अधिकारियों तक पहुंच गई है। ये अफसर भी जोन-6 में विहित प्रभारी रह चुके हैं। एलडीए के पूर्व संयुक्त सचिव महेंद्र मिश्र ने शासन में शिकायत की थी कि जोन-6 में कई अन्य अफसर भी तैनात रहे थे, लेकिन उनके नाम सूची में नहीं जोड़े गए। इस पर शासन के नियुक्ति विभाग ने एलडीए को पत्र लिखकर तैनाती का ब्योरा तलब किया था। 

एलडीए की ओर से भेजे गए विवरण के अनुसार, जोन-6 में रितु सुहास, कमलजीत सिंह, राजीव कुमार की तैनाती रही है, जबकि दो अन्य अफसरों की तैनाती की पुष्टि की जा रही है। रितु सुहास पीसीएस से आईएएस बन चुकी हैं। कमलजीत सिंह अयोध्या नगर निगम के मुख्य अभियंता और राजीव कुमार एलडीए जोन-3 के प्रवर्तन प्राधिकारी हैं।

बिजनौर : स्कूल से बंक मारना पड़ा भारी, अचानक आग से झुलसा एक छात्र

होटल प्रबंधन फिर पहुंचा हाईकोर्ट, सुनवाई 15 को
होटल न ढहाने की गुजारिश के मामले में लेवाना सुइट्स प्रबंधन को लखनऊ पीठ से अभी राहत नहीं मिली है। होटल प्रबंधन की याचिका पर सुनवाई अब 15 दिसंबर को होगी। इससे पहले कोर्ट ने आदेश दिया था कि एलडीए के विहित प्राधिकारी होटल प्रबंधन को सुनवाई का मौका देकर सीलिंग व ध्वस्तीकरण का फैसला लेंगे।

विहित प्राधिकारी ने होटल प्रबंधन के प्रत्यावेदन को खारिज कर दिया था। इसके खिलाफ लेवाना हॉस्पिटैलिटी प्रबंधन की तरफ से अधिकृत राजेश मिश्र ने हाईकोर्ट में फिर याचिका दायर की है। इस पर न्यायमूर्ति एआर मसूदी और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने सुनवाई के लिए 15 दिसंबर की तारीख तय कर दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker