वापस आ जाना, साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे, यूक्रेन के विदेश मंत्री का भारतीय छात्रों को भावुक कर देने वाला संदेश

रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारतीय छात्रों के लिए कीव से एक संदेश आया है। यूक्रेन भारतीय छात्रों को फिर से वापस बुला रहा है। वहां के विदेश मंत्री दिमीत्री कुलेबा ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से भारतीय छात्रों के साथ दिवाली मनाने की इच्छा जाहिर की है। युद्धग्रस्त यूक्रेन के विदेश मंत्री ने भारतीय छात्रों के लिए एक दिल छू लेने वाला संदेश जारी किया है। बता दें कि भारतीय छात्रों कोरूसी आक्रमण के बाद पूर्वी यूरोपीय देश से आनन-फानन में रवाना होना पड़ा था। एनडीटीवी को दिए एक विशेष साक्षात्कार के दौरान भारतीय छात्रों को संबोधित करते हुए दमित्रो कुलेबा ने कहा, “यूक्रेन के जीतने पर वापस आना।

कुलेबा ने भारतीय छात्रों से अपील की है कि जब यूक्रेन जीतेगा, वापस आ जाना। आप हमेशा से हमारे समाज का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। हम आपके साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे। यूक्रेन में दिवाली मनाना एक स्थानीय परंपरा बन चुकी है। इसलिए जब हम जीतें वापस आ जाना। तब तक यूक्रेन की जीत के लिए प्रार्थना करें और जिस तरह संभव हो यूक्रेन की मदद करें। निजी टीवी चैनल कोदिए भावुक कर देने वाले इस संदेश यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रि कुलेबा के हैं। 

क्या खत्म होगा इमरान खान का सियासी करियर? पाकिस्तानी चुनाव आयोग लेने वाला है ये एक्शन

गौरतलब है कि जंग की शुरुआत होते ही यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्रों को वापस बुला लिया गया था। इस साल फरवरी में रूस के देश पर आक्रमण करने के बाद हजारों भारतीय छात्रों को यूक्रेन से भागना पड़ा, जिनमें से अधिकांश मेडिकल कोर्स कर रहे थे। कुछ अनुमानों के मुताबिक, यूक्रेन में मेडिकल कोर्स कर रहे लगभग 18,000 छात्र युद्ध छिड़ने के बाद वापस लौट आए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker