Indonesia: द्वीप जावा में एक पुलिस थाने के बाहर व्यक्ति ने खुद को विस्फोट से उड़ाया, कई घायल

जकार्ता : इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में बुधवार को एक पुलिस थाने के बाहर एक व्यक्ति ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुस्लिम राष्ट्र में आत्मघाती हमलों की कड़ी में यह नया मामला है। बांडुंग के पुलिस प्रमुख अश्विन सिपयुंग ने कहा कि एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल से अस्ताना अन्यार पुलिस थाने में प्रवेश करने की कोशिश की और जहां पुलिस अधिकारी सुबह की सभा के लिए कतार में खड़े थे, वहां उसने खुद को उड़ा लिया।

विस्फोट में तीन अधिकारी घायल हो गए। उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी पश्चिम जावा के बांडुंग शहर में हुए हमले की जांच कर रही है। कट्टरपंथी समूह से संबंध रखने वाले उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में थाने के गेट पर एक जलती हुई मोटरसाइकिल के पास शरीर के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए। टेलीविजन खबरों में इमारत से सफेद धुंआ निकलते और जोरदार धमाके के बाद दहशत में भागते लोगों को दिखाया गया।

अमेरिका ने ताइवान को दो नए महत्वपूर्ण हथियारों की बिक्री की मंजूरी दी, चीन हो सकता है नाराज

इंडोनेशिया 2002 में बाली के रिसॉर्ट द्वीप पर बमबारी के बाद से आंतकवादियों से जूझ रहा है, जिसमें 202 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर विदेशी पर्यटक थे। विदेशियों पर लक्षित हमलों के स्थान पर हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर सरकार, पुलिस और आतंकवाद विरोधी बलों और आतंकवादियों द्वारा काफिर माने जाने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker