दिल्ली में ढही जर्जर घोषित तीन मंजिला इमारत, मलबा हटाने में कड़ी मशक्कत

दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के शास्त्री नगर में सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। नगर निगम ने इमारत को जर्जर घोषित कर रखा था। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। इमारत गिरने का वीडियो भी वायरल हो गया है। ई ब्लाक में बलराज अरोड़ा की तीन मंजिला इमारत में इस साल मई में दरारें आनी शुरू हो गई थीं। नगर निगम के अधिकारियों ने 26 मई को इस इमारत को जर्जर घोषित कर खाली करा लिया था। सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे अचानक एक तरफ झुकने लगी।

इसे देखकर गली के लोगों ने इमारत के आसपास खड़े वाहन को दूर कर लिया। कुछ देर बाद इमारत भरभराकर गिर गई। डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में एमसीडी की लापरवाही भी सामने आई है। इमारत जर्जर थी तो उसे ध्वस्त करने की भी प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए थी।

Modi Masjid: जाने उस ‘मोदी मस्जिद’ के बारे में, जिसका प्रधानमंत्री के नाम से कोई संबंध नहीं

अदालत में 14 दिसंबर को थी सुनवाई

निगम का कहना है कि जो इमारत गिरी है, उसका मालिक नगर निगम के खिलाफ अदालत में गया था। इस मामले में सुनवाई की तारीख 14 दिसंबर को सुनवाई होनी थी। करीब छ माह पहले से ही इमारत खाली थी और उसमें कोई नहीं रह रहा था। आज सुबह यह इमारत ढह गई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। इमारत का मलबा सड़क पर जा गिरा जिसे हटाया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker