मैच हारने के बाद भारतीय खिलाड़ियों पर पड़ी दोहरी मार, धीमी ओवर गति के लिए लगा जुर्माना

मीरपुर। भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ हुआ पहला मुकाबला एक विकेट से हार गई थी। इस मैच में हार के बाद टीम पर दोहरी मार पड़ी है। खिलाड़ियों पर बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहां खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारतीय टीम ने निर्धारित समय में कम ओवर फेंके थे, जिस कारण ये जुर्माना लगाया गया है।

भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एक विकेट से गंवाया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे। खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में ओवर पूरे न करने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

FIFA World Cup: नेमार की चोट के बाद जोरदार वापसी, दक्षिण कोरिया को हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल में

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर माइकल गॉ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के आरोप लगाए थे। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker