दोस्तों के साथ रोड ट्रिप के लिए ये हैं बजट फ्रेंडली जगह

अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो आपके लिए सर्दियों का मौसम परफेक्ट है। अक्सर लोग किसी जगह पर जल्दी पहुंचने के लिए ट्रेन या फ्लाइट का सहारा लेते हैं लेकिन अगर आपको सर्दियों के दौरान किसी भी जगह की खूबसूरती को एक्सप्लोर करना है तो भारत की कई जगहें ऐसी हैं जहां आप बाय रोड जा सकते हैं।रोड से ट्रैवल करने का अलग मजा है।

दिल्ली से मसूरी

मसूरी नई दिल्ली से लगभग 290 किमी दूर है, ऐसे में मसूरी पहुंचने में लगभग 7 घंटे लगेंगे। ट्रैवल को और ज्यादा एक्साइटिड बनाने के लिए आप देहरादून में रुक सकते हैं। इसके अलावा आप उत्तराखंड के कुछ सबसे अच्छी जगहों को एक्सप्लोर करें।


कोलकाता से दीघा

वीकेंड के लिए ये रोड ट्रिप बेस्ट है। 184 किमी के इस खूबसूरत ट्रिप में आपको खूबसूरत नजारे देखने मिलेंगे। यहां पहुंचने के लिए लगभग चार घंटे लगेंगे। वहीं रास्ते में आप टेस्टी खाने का स्वाद भी ले सकते हैं। 


दार्जिलिंग से पेलिंग

इस रोड ट्रिप के दौरान आपको बेहद खूबसूरत नजारे देखने मिलेंगे। खूबसूरत पहाड़, सड़कों पर हरे-भरे चाय के बागान,  चारों तरफ खूबसूरत नजारे आपको दीवाना बना देंगे। इन दो स्थानों के बीच की दूरी लगभग 72 किमी है, और इसे चार घंटों के अंदर कवर किया जा सकता है। अगर आपके पास समय हो तो चाय के बागान में रुककर ताजा चाय की चुस्की लें।

बेंगलुरु से ऊटी

फोटोग्राफर और प्रकृति प्रेमी को ये रूट खूब पसंद आएगा। कम से कम एक बार इस यात्रा का आनंद आपको लेना चाहिए। जंगलों के बीच से जाते हुए पहाड़ों और खूबसूरत नजार आपके मन को भा जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker