बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में होगी रोहित-राहुल पर नजर, कमजोर टीम के खिलाफ फॉर्म में आने का अच्छा मौका

दिल्लीः टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर है। एकदिवसीय विश्वकप से पहले भारत का बंग्लादेश दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अगले साल भारत में ही एकदिवसीय विश्व कप खेला जाना है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मुकाबला भी खेलेगी। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी होनी है। लेकिन सबकी निगाहें वनडे सीरीज पर होगी। बांग्लादेश सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या वे फॉर्म में वापस आएंगे? टी20 विश्व कप के दौरान भी इन्हें संघर्ष करते हुए देखा गया था। इन दोनों खिलाड़ियों के पास कमजोर टीम के खिलाफ फॉर्म जाने का अच्छा मौका है। 

अगर भारत को 2023 में विश्व विजेता बनना है तो कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है। हाल के दिनों में दोनों ही बल्लेबाजों का फॉर्म काफी खराब रहा है। इतना ही नहीं, वे पिच पर रन बनाने के लिए भी संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा ऋषभ पंत के लिए भी यह सीरीज काफी मायने रखता है। ऋषभ पंत का भी बल्ला सीमित ओवर के क्रिकेट में नहीं चल रहा है। वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। ऐसे में उन पर भी सबकी निगाहें होंगी। वनडे सीरीज में ऋषभ पंत के अलावा ईशान किशन को भी विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। ऐसे में ईशान किशन को लेकर भी संभावनाएं बनती दिखाई दे रही है। 

KL Rahul की लीव पर बीसीसीआई ने लगाई मुहर, जनवरी में शादी के लिए लेंगे क्रिकेट से ब्रेक

बांग्लादेश के खिलाफ कुछ नए खिलाड़ियों को भी आजमाने की कोशिश की जाएगी। रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद और कुलदीप सेन को एकदिवसीय मुकाबले में मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा ईशान किशन को भी टीम में शामिल करने की कोशिश होगी ताकि 2023 के विश्वकप को लेकर इन खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके। 4 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबला ढाका में खेला जाएगा जबकि 7 को दूसरा एकदिवसीय मुकाबला होगा और 10  दिसंबर को तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर को चटगांव में होगा जबकि दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker