KL Rahul की लीव पर बीसीसीआई ने लगाई मुहर, जनवरी में शादी के लिए लेंगे क्रिकेट से ब्रेक

भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान केएल राहुल जल्दी ही दूल्हा बनेंगे। जनवरी 2023 में केएल राहुल की शादी बॉलीवुड अभिनेत्री आथिया शेट्टी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। दोनों की शादी से पहले भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश दौरे के लिए ढाका में खेलना है। भारतीय टीम के दौरे की शुरुआत चार दिसंबर से होगी जो 26 दिसंबर तक जारी रहेगा। इस सीरीज के बाद केएल राहुल ने छुट्टी ली है।

केएल राहुल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से जनवरी 2023 में निजी काम के लिए छुट्टी ले ली है। माना जा रहा है कि ये छुट्टी केएल राहुल ने अपनी शादी के लिए ली है। हालांकि इस संबंध में केएल राहुल या आथिया शेट्टी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अब तक दोनों की शादी की तारीख भी सामने नहीं आई है।

रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई से केएल राहुल ने बात की थी और पर्सनल लीव मांगी थी। बीसीसीआई ने केएल राहुल की इस मांग को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में केएल राहुल छुट्टियों पर जाएंगे। ये छुट्टियां भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे के बाद शुरू होगी।

FIFA World Cup 2022 : स्पेन ने जापान को हराया, राउंड 16 के लिए किया क्वालीफाई

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ी टीम में लौट रहे है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और उप कप्तान केएल राहुल भी शामिल है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज की शुरुआत चार दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक चलेगी। दोनों देशों के बीच शुरुआत में तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज होगी। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का पहला वनडे मुकाबला चार दिसंबर, दूसरा मुकाबला सात दिसंबर और तीसरा मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाना है। वहीं टेस्ट मुकाबलों का आगाज 14 दिसंबर से होगा। बता दें कि बांग्लादेश सीरीज अगले वर्ष 2023 में होने वाले विश्व कप के लिहाज से काफी अहम होने वाली है। इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू करेगी। इस टीम में की युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा।

श्रीलंका सीरीज को मिस करेंगे केएल राहुल

बांग्लादेश दौरे के बाद जनवरी के महीने में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। श्रीलंका के खिलाफ घर में तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के दौरान ही केएल राहुल ने छुट्टी ली है, जिस कारवण वो श्रीलंका सीरीज में नहीं खेल सकेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker