संजू के न खेलने पर बोले धवन,” पंत मैच विनर है मुश्किल परिस्थितियों में टीम प्रबंधन के पूर्ण समर्थन के वह हकदार”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल में ही संपन्न हुई तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में शिखर धवन कप्तानी कर रहे थे। इस दौरान टीम इलेवन में चयन को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रॉल भी किया गया। इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया गया जबकि खुद को साबित करने के बाद भी संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़ा। इसको लेकर शिखर धवन की आलोचना भी हुई। हालांकि, आज शिखर धवन ने इसका जवाब भी दे दिया है। शिखर धवन ने साफ तौर पर कहा है कि ऋषभ पंत ने खुद को मैच विजेता के तौर पर साबित किया है। उन्होंने कहा कि जब ऋषभ पंत मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तब टीम प्रबंधन के पूर्ण समर्थन के वह हकदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने संजू सैमसन से थोड़ा इंतजार करने को भी कहा। 

शिखर धवन ने साफ तौर पर कहा है कि ऋषभ पंत ने खुद को मैच विजेता के तौर पर साबित किया है। उन्होंने कहा कि जब ऋषभ पंत मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तब टीम प्रबंधन के पूर्ण समर्थन के वह हकदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने संजू सैमसन से थोड़ा इंतजार करने को भी कहा।

शिखर धवन

आपको बता दें कि हाल के दिनों में सीमित ओवर के क्रिकेट में ऋषभ पंत विफल रहे हैं। यही कारण है कि उन पर सवाल उठ रहे हैं। पंत ने सीमित ओवरों के प्रारूपों में अपनी पिछली नौ पारियों में 10, 15, 11, छह, छह तीन, नौ, नौ और 27 रन बनाये है। हालांकि, संजू सैमसंग के उपलब्ध रहने के बावजूद भी ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए गए। यही कारण है कि कहीं ना कहीं कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर सवाल भी उठे हैं। लेकिन शिखर धवन ने साफ तौर पर कहा कि कुल मिलाकर आपको बड़ी तस्वीर देखनी होगी कि आपका मैच विजेता कौन होगा। आप विश्लेषण करते हैं और आपके फैसले उसी पर आधारित होते हैं। उन्होंने कहा कि सैमसन की तुलना में पंत को टीम में शामिल करने जैसे पेचीदा मामलों में कप्तान की जगह पर होना ‘मुश्किल नहीं’ है। 

हो चुका शोएब सानिया का तलाक, इस वजह से सार्वजनिक नहीं की है अलगाव की बात

भारतीय कप्तान ने कहा कि निश्चित रूप से, संजू सैमसन को जो भी अवसर मिला है, वह वास्तव में अच्छा कर रहा है। लेकिन कभी-कभी आपको अपने मौके का इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी ने अच्छा किया है और हम उसे (पंत को) कौशल के आधार पर जानते हैं कि वह मैच विजेता है। इसलिए जब वह अच्छा नहीं कर रहा होता है तो आपको उसका समर्थन करने की जरूरत होती है। भारतीय टीम के इस दौरे के छह में से चार मैचों का नतीजा बारिश के कारण नहीं निकला और विलियमसन ने इसे परेशान करने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि यह परेशान करने वाला है। हम बारिश को नियंत्रित नहीं कर सकते। लेकिन हां, हमें मौके मिले, अपनी खामियों पर चर्चा करने का मौका मिला, जहां हम सुधार कर सकते हैं। हम उस सब पर चर्चा करते हैं और विश्लेषण करते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker