अगले तीन माह नही चलेंगी यह प्रमुख ट्रेने, कोहरे के मद्देनजर लिया गया निर्णय

देहरादून: कोहरे को देखते हुए और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे ने दो ट्रेन रद्द करने का निर्णय लिया है। हालांकि, ट्रेंने रद्द होने की वजह से हजारों यात्रियों को दिक्कतें शुरू हो गई हैं। रेलवे विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून से बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस दो दिसंबर से तीन मार्च तक रद्द की गई है।

दून स्टेशन से चलने वाली प्रमुख ट्रेन जनता और कुंभ एक्सप्रेस को तीन माह के लिए रद्द कर दिया गया है। देहरादून से हावड़ा जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस तीन दिसंबर से एक मार्च तक नहीं चलेगी। स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि उपासना एक्सप्रेस को फिलहाल रद्द नहीं किया गया है।

ये ट्रेन अपने निर्धारित तिथि और समय पर ही चलेगी। उन्होंने बताया कि अगर कोई ट्रेन रद्द होती है तो इसकी सूचना पूर्व में दे दी जाएगी। इधर, उक्त दो ट्रेन रद्द होने की वजह से इस रूट के यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। ऐसे कई यात्री हैं जो तीन-तीन माह पहले ही टिकट बुक करा चुके थे।

World AIDS Day: एचआईवी पॉजिटिव ज्यादातर 18 से 49 वर्ष तक के, सही खानपान बढ़ा सकता है पीड़ितों की जिंदगी

वैकल्पि व्यवस्था करने की मांग

अचानक से ट्रेन रद्द होने की वजह से उनके सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। क्योंकि दूसरी किसी ट्रेन का टिकट कंफर्म होगा या नहीं ये भी पता नहीं है। इस रूट के यात्रियों की मांग है कि रेवले प्रशासन द्वारा कोई वैकल्पि व्यवस्था की जाए। इधर, स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि कोहरे को देखते हुए इन ट्रेनों को सर्दियों में रद्द करना पड़ता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker