दमदमा झील पर बने पंजाबी सिंगर मीका सिंह के फार्महाउस को किया गया सील, जानिए क्यों की गई कार्रवाई?

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यमुना नदीं के किनारे बनें फार्महाउस पर बुल्डोजर चलवा रही हैं। प्राकृतिक संपदा की देखभाल और नदियों को गंदा होने से बचाने के लिए सरकार इस तरह के कदम उठा रही हैं। पिछले दिनों कई घटनाएं ऐसी सामने आई हैं जहां ऑफिसरों ने गैर कानूनी ठंग से बनीं इमारतों को तोड़ा हैं गया। इसी कड़ी में झील के किनारे बनें पंजाबी सिंगर मीका सिंह के फार्महाउस को भी सील कर दिया गया हैं। फार्महाउस ऐसी जगह था जहां पर नाव से सफर करके पहुंचा जा सकता था। ऐसे में नाव से सफर करके आये ऑफिसर्स से मीका सिंह का फार्महाउस सील किया हैं।

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (DTCP) ने मंगलवार को सोहना में दमदमा झील के पास जलाशय क्षेत्र में लोकप्रिय पंजाबी गायक मीका सिंह के फार्महाउस सहित तीन फार्महाउस को सील कर दिया। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के एक अधिकारी ने कहा, “सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य और अन्य में एनजीटी के आदेशों के अनुपालन में, मंगलवार को पुलिस बल की मदद से सोहना में दमदमा झील के पास जलाशय क्षेत्र में तीन अनधिकृत फार्महाउसों के खिलाफ एक विध्वंस-सह-सीलिंग अभियान चलाया गया। 

Oscars 2022 में थप्पड़ कांड के बाद से गायब थे Will Smith, अब करने जा रहे है वापसी, क्या फिर से मिलेगा जनता का प्यार?

जिला नगर योजनाकार (प्रवर्तन) अमित मधोलिया, सहायक नगर योजनाकार सुमित मलिक, सहायक नगर योजनाकार दिनेश सिंह और नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के दो अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम ने उनकी देखरेख में अभियान चलाया। अधिकारियों ने कहा कि नायब तहसीलदार सोहना को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था और सदर सोहना थाने का पुलिस बल मौजूद था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker