जयमाला स्टेज पर दूल्हे को हकलाता देख बिदकी दुल्हन, शादी से इंकार कर लौटाई बारात

खगड़िया : बिहार में इन दिनों शादी के सीजन में रोजाना कई जोड़े परिणय सूत्र में बंध रहे हैं लेकिन कई मौकों पर ऐसी भी चीजें देखने को मिल रही हैं जो शादी में बाधा बन जा रही हैं और वर या वधु शादी से इंकार कर दे रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के खगड़िया जिले से सामने आया है, जहां जयमाला स्टेज पर दूल्हे को हकलाता देख दुल्हन बिदक गई. फिर क्या था उसने शादी से किया इंकार कर दिया जिसके बाद बारात बैरंग लौट गई.

बारात को लौटाने वाली दुल्हन छोटी कुमारी का कहना है कि जैसे ही शादी से पहले जयमाला के लिये स्टेज पर दुल्हा हीतेश आया उसके वह हकला कर बोलने लगा. उसी समय मुझे समय में आया कि झूठ बोलकर मेरी शादी कराई जा रही है. फिर उसके बाद वो मंडप में कुछ भी करता तो अपने भाई से पूछता था. मुझे समझ में आ गया कि मेरा होने वाला पति मंदबुद्धि का है जिसके बाद सिंदुरदान के समय मैंने शादी करने से इंकार कर दिया.

दुल्हन ने शादी से इंकार करने से पहले पूरी बात अपने परिवारवालों को भी बताई जिके बाद शादी को बीच में रोक दिया गया. लड़की के परिवारवालों का कहना है कि शादी से पहले कुछ भी नहीं बताया गया था. शादी के समय जब पता चला कि सास ससुर से लेकर पूरा खानदान मंदबृद्धि है तो कैसे कोई शादी कर सकता है. लड़की द्वारा शादी से इंकार करने के बाद गांववालों में आक्रोश आ गया, जिसके बाद सभी बाराती को बंधक बना दिया गया. मुफ्फसिल थाना पुलिस को सूचना दी गई. काफी देर के बाद दूल्हा समेत सभी बाराती को बस से बैरंग बिना शादी के वापस किया गया.

बिहार कैबिनेट ने शराबबंदी से आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों के लिए योजना को मंजूरी दी

बारात में शामिल दूल्हे के मामा संजीव झा ने बताया कि बाराती भागलपुर जिला के नवगछिया के नारायणपुर से खगड़िया के रहीमपुर नया टोला आई थी. पहले से ही बता दिया गया था कि दुल्हा के पिता, मां, चाचा सभी लोग मंद बुद्धि हैं. दुल्हा भी सुस्त है. उसके बाद 25 नवंबर को तिलक हुआ लेकिन 30 नवंबर को बारात आई जयमाला हुआ उसके बाद सिंदुरदान के समय शादी से इंकार कर दिया गया और सभी बाराती को बंधक बनाकर रखा गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker