गीडा के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ,135 फैक्ट्रियों की रखेंगे आधारशिला

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर में गीडा दिवस के अवसर पर 135 फैक्ट्रियों का शिलान्यास करेंगे। इन फैक्ट्रियों में 504 करोड़ से अधिक का निवेश हुआ है। फैक्ट्रियों में 7000 से अधिक को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही योगी 250 करोड़ से अधिक विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इसी क्रम में वह प्लास्टिक पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री का भी शिलान्यास करेंगे।

गीडा दिवस पर गोरखपुर को केंद्र में रखकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास की दृष्टि से अहम प्लास्टिक पार्क, रेडीमेड गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री का शिलान्यास होगा। इन तीन औद्योगिक परियोजनाओं से बड़े पैमाने पर निवेश और रोजगार की संभावनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा। इसके अलावा वे 1200 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के निवेशकों को भूमि आवंटन का प्रमाण पत्र भी सौंपेंगे।

गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल का कहना है कि इस बार का गीडा दिवस यादगार होगा। 30 नवंबर की शाम यहां मुख्यमंत्री 504 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इन निवेश परियोजनाओं से 3400 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही वे 189.40 करोड़ रुपये के 32 विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 70.24 करोड़ रुपये के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

यूपीः हरदोई में कार हादसा, दुल्हन के घर से लौट रहे 2 भाइयों समेत 3 की मौत

सेक्टर 13 में है फ्लैटेड फैक्ट्री शिलान्यास वाली परियोजनाओं में 27.26 करोड़ की लागत से सेक्टर 27 में 132 केवी विद्युत उपकेंद्र निर्माण, 69.58 करोड़ की लागत से सेक्टर 28 में प्लास्टिक पार्क का विकास कार्य, 33.92 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर 13 में फ्लैटेड फैक्ट्री का निर्माण शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के हाथों 12.06 करोड़ रुपये की लागत से भीटी रावत गीडा सेक्टर 26 में विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण किया जाएगा।

सीईओ गीडा, पवन अग्रवाल ने कहा कि 504 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास सीएम योगी करेंगे। इन निवेश परियोजनाओं से 3400 लोगों को रोजगार मिलेगा।

यहां लगेंगे स्टॉल
इसी क्रम में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा और भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक के स्टाल लगेंगे। वहीं शैक्षणिक संस्थानों में बीआईटी, आईटीएम और केआईपीएम के स्टॉल लगेंगे।

लगेंगे 24 स्टॉल, योगी करेंगे निरीक्षण
फैक्ट्री के उत्पादों में सीसीगीडा प्रशासनिक कार्यालय में बगल में गीडा के उत्पादों और सुविधाओं को लेकर 24 स्टॉल लगेंगे। इसमें प्लास्टिक, रेडीमेड गारमेंट, बैंक, शैक्षणिक संस्थानों के साथ सामान्य उद्योग से जुड़े उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी। इन स्टॉलों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरीक्षण भी कर सकते हैं। प्लास्टिक उद्योग से जुड़े प्रदर्शनी में उद्यमी अशोक शाह, सनूप कुमार साहू और विनय अग्रवाल की फैक्ट्री में बने प्लास्टिक उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी।

इनकी लगेगी प्रदर्शनी
सामान्य उद्योग में कौशल किशोर निगम, आकाश जालान, दिलीप कुमार गुप्ता, विकास चंद, नवीन अग्रवाल, ओपी श्रीवास्तव/ सौरभ श्रीवास्तव, एहसान करीम, गिरिजा शंकर और अमित सचान की फैक्ट्री में बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी। रेडीमेड गारमेंट स्टॉलों में उद्यमी गौरव अग्रवाल, लक्ष्मी शास्त्रत्त्ी, रमाशंकर शुक्ला, सुनील गुप्ता/अनिल गुप्ता, वीके मौर्या व दीपक कारीवाल की फैक्ट्री में बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी।

– 135 फैक्ट्रियों में 504 करोड़ का निवेश, 7 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
– गीडा की प्रगति को दर्शाने वाले 24 स्टॉल का योगी करेंगे निरीक्षण

करीब 90 मिनट उद्यमियों के संग रहेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को करीब 90 मिनट तक उद्यमियों के साथ रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी शाम को करीब 4 बजे कार्यक्रम स्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे। इसके बाद वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वे वहां लगे स्टॉल का अवलोकन करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ चुनिंदा उद्यमियों से उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा भी कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker