5.9 तीव्रता के भूकंप से सहमा उत्तर-पश्चिम तुर्किये, कोई बड़ा नुकसान नहीं

दिल्लीः उत्तर-पश्चिम तुर्किये में बुधवार सुबह 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके कारण लोगों में दहशत फैल गई, लेकिन किसी बड़े नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। सरकार द्वारा संचालित आपदा एवं आपातकालीन प्रबंधन प्रेसीडेंसी ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने बताया कि भूकंप का केंद्र इस्तांबुल से करीब 200 किलोमीटर पूर्व में डुजसे प्रांत के गोलकाया शहर में था।

सुबह चार बजकर आठ मिनट पर आए भूकंप के झटके इस्तांबुल, राजधानी अंकारा और देश के अन्य हिस्सों में भी महसूस किए गए। भूकंप के बाद कम से कम 35 झटके और महसूस किए गए। डुजसे के मेयर फारुक ओजलू ने निजी टेलीविजन चैनल एनटीवी को बताया कि भूकंप से इलाके की बिजली गुल हो गई और लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए।

छोटे अपराध की भी इतनी क्रूर सजा, सऊदी में अब तक 12 लोगो के सिर किये गए तन से जुदा

गृह मंत्री सुलेमान सोयलु ने बताया कि डर की वजह से बालकनी या खिड़कियों से नीचे कूद जाने और अन्य कारणों से कुछ लोग घायल हो गए। इन लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एनटीवी ने बताया कि घायलों में से एक की हालत गंभीर है। तुर्किये भूकंप के प्रति बेहद संवेदनशील माना जाता है। डुजसे में इससे पहले साल 1999 में जबरदस्त भूकंप आया था, जिसमें लगभग 800 लोग मारे गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker