दरभंगा में 22 पुलिसकर्मियों पर FIR, घर में घुसकर मारपीट करने व लूटपाट का आरोप

Bihar : दरभंगा के एक गांव में मारपीट मामले में 22 पुलिसकर्मियों की मुसीबत बढ़ गयी है. एक घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में 23 पुलिसकर्मियों के ऊपर केस दर्ज किया गया है. इनमें पदाधिकारी भी शामिल हैं. मामला बुआरी गांव से जुड़ा है जहां मारपीट मामले को लेकर थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

चौकीदार व अन्य पर शराब पीकर गाली देने का आरोप

बुआरी निवासी चोटिल पीड़िता राज कुमारी देवी ने 23 पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है. इसमें पुलिस व पुलिस पदाधिकारी द्वारा सामूहिक रूप से मारपीट करने समेत अन्य आरोप लगाये गये हैं. बताया गया है कि बुधवार की शाम लगभग सात बजे चौकीदार राम नारायण पासवान व उसका पुत्र बलराम पासवान, रामप्रवेश पासवान, विमल पासवान, मोहन पासवान, फौजी पासवान, राम चतुर पासवान शराब पीकर सड़क पर घूम-घूमकर लोगों को गाली दे रहा था. जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया.

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, रक्षा मंत्री समेत ये दिग्गज संभालेंगे कमान

रात में घर घुसकर पीटने का आरोप

आरोप है कि ग्रामीणों के द्वारा मना करने पर चौकीदार ने कहा कि हमारा जो मन होगा वो करेंगे और उसके बाद फिर से गाली देना शुरू कर दिया. बताया गया कि थाने में गलत सूचना देकर पुलिस बल को बुला लिया गया और सूचना पर कई पुलिसकर्मी सादे लिबास में ही पहुंच गये. आरोप है कि पुलिसकर्मी बिना किसी जांच-पड़ताल के ही रात करीब नौ बजे घर में घुस गये और बेरहमी से पिटाई करने लगे. प्राथमिकी में मारपीट व लूटपाट के अलावे कई अन्य आरोप लगाए गए हैं.

पुलिस ने 22 लोगों को किया नामजद

वहीं एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि बुआरी में दो पक्षों में मारपीट की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी के ऊपर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. इसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गये और 16 पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. सभी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. 10 पुलिसकर्मियों को डीएमसीएच भेजा गया. मामले में दोनों ओर से थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पीएसआइ के आवेदन पर 22 लोगों को नामजद किया गया है. ग्रामीणों का भी आवेदन आया है. मामले की जांच निष्पक्षता से होगी और किसी हाल में दोषी नहीं बचेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker