IFFI 2022: लता मंगेशकर से लेकर बप्पी लाहिरी तक, यादगार फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ दी जाएगी श्रद्धांजलि!

मुंबई: भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI 2022) इस बार खास है, क्योंकि भारतीय सिनेमा की महान दिवंगत हस्तियों को महोत्सव के दौरान श्रद्धांजलि देना तय किया गया है. गोवा में होने जा रहे 53वें एडीशन में इस साल जिन हस्तियों को हमने खो दिया है उनकी फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), बप्पी लहरी, सिंगर केके (KK), सावन कुमार टाक समेत 17 हस्तियों का सिनेमा में अनुकरणीय योगदान को उनकी यादगार फिल्मों के माध्यम से एक बार फिर याद किया जाएगा.

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को एशिया का सबसे पुराना और इंडिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है. IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त है. हर साल महोत्सव के दौरान सिनेमा जगत के बेहरतरीन कार्यों को सराहा जाता है और इंडिया समेत दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में दिखाई जाती हैं.

20 से 28 नवंबर तक गोवा में IFFI 2022

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन 20 से 28 नवंबर तक गोवा में होने वाला है. इस दौरान बप्पी लाहिरी को फिल्म ‘डिस्को डांसर’, लता मंगेशकर को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन स्टारर फिल्म ‘अभिमान’, सिंगर केके को ‘भूल भुलैया’ के माध्यम से याद किया जाएगा.

निर्देशक को मिली सुरक्षा, दर्ज हुई FIR, रोकी गई स्क्रीनिंग, मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ को लेकर क्या है पूरा विवाद

दिग्गज हस्तियों के फैंस के लिए खास मौका

वहीं ‘सरस्वतीचंद्र’ से रमेश देव, रवीना टंडन के पिता रवि टंडन को ‘अनहोनी’, सावन कुमार टाक को ‘सौतन’ फिल्मों की स्क्रीनिंग गोवा में की जाएगी. इसके अलावा यश चोपड़ा की ‘लम्हें’, विधु विनोद चोपड़ा की ‘परिंदा’ जैसी फिल्में दिखाई जाएंगी. दिग्गज फिल्मी हस्तियों की फिल्मों को देखने का ये मौका उनके फैंस और फैमिली के लिए खास है.

गोवा में विदेशी फिल्में भी दिखाई जाएंगी

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन गोवा में किया जाएगा. इस महोत्सव में भारतीय और विदेशी फिल्मों को दिखाया जाएगा. विदेशी फिल्मों की कैटेगरी में इस साल आस्ट्रियन फिल्म Alma and Oskar देखने का लुत्फ दर्शक उठा सकेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker