सुकेश का ‘लेटर बम’! केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत पर हमला; CBI जांच की मांग

दिल्ली: सुकेश चंद्रशेखर के ‘लेटर बम’ से भूचाल मचा हुआ है। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को तीसरी चिट्ठी भेज दी है। इस चिट्ठी में ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी जान का खतरा बताया है। सुकेश चंद्रशेखर के वकील एके सिंह ने कहा कि पहली शिकायत के बाद शिकायकर्ता (सुकेश चंद्रशेखर)को शिकायत वापस लेने के लिए धमकी दी गई और उनपर दबाव बनाया गया। यह एक नया एंगल है। यह दबाव सत्येंद्र जैन और जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल की तरफ से दी बनाया जा रहा था। खत में तीन नाम हैं। इनमें सत्येंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत का नाम शामिल है। जिनके फार्महाउस पर 50 करोड़ की डील की गई, जिसकी जिक्र दूसरी शिकायत में है। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इस खत का मकसद है कि यह मामला सीबीआई के पास जांच के लिए जाना चाहिए।

अपने तीसरे पत्र में सुकेश ने सत्येंद्र जैन और संदीप गोयल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है। इससे पहले के पत्र में उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा था कि अगर मैं सबसे बड़ा ठग हूं तो फिर आपने मुझसे 50 करोड़ रुपए क्यों लिए थे? आपने मुझे और कारोबारियों को पार्टी के साथ जोड़कर 500 करोड़ रुपए जुटाने के लिए क्यों कहा था? मुझे कर्नाटक में पार्टी में बड़ा पद देने का ऑफर क्यों दिया जा रहा था? ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अरविंद केजरीवाल सरकार में जेल मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने तिहाड़ जेल में प्रोटेक्शन मनी के तौर पर उससे 10 करोड़ रुपये की वसूली की है।

उत्तराखंड: बीजेपी ने नए जिलाध्यक्षों के ऐलान से साधा जातीय समीकरण, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस संबंध में सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी भेजी थी। इसके बाद इस पूरे मामले में हंगामा खड़ा हो गया था। कुछ ही दिनों बाद सुकेश चंद्रशेखर की दूसरी चिट्ठी की बात सामने आई। दूसरी चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री सतेंद्र जैन नाम लेकर उसने काफी कुछ लिखा है। इसमें खासतौर पर 2017 में हुई डिनर पार्टी का जिक्र किया है। इसमें पार्टी फंड को लेकर भी कई बातें लिखी हैं।  सुकेश ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने उसे कारोबारियों को पार्टी में जोड़ने और उनसे 500 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया था। इतना कर लेने पर उसे कर्नाटक में पार्टी का बड़ा पद भी देने का झांसा दिया गया।

सुकेश ने बताया कि वर्ष 2016 में उसने हैदराबाद के होटल हयात में डिनर पार्टी आयोजित किया था। इस पार्टी में अरविंद केजरीवाल शामिल हुए थे। इसी पार्टी के बाद उसने केजरीवाल को 50 करोड़ रुपये दिए थे। इस पार्टी में केजरीवाल के साथ सत्येंद्र जैन भी थे। ये पैसा उसने केजरीवाल को कैलाश गहलोत के असोला फार्म पर दिया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker