पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह का इमरान खान पर राजद्रोह का आरोप

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इमरान खान पर ‘‘सरकार के खिलाफ राजद्रोह करने’’ का आरोप लगाया और न्यायपालिका जैसे संस्थानों से देश के पूर्व प्रधानमंत्री के ‘‘ घृणित एजेंडे’’ के खिलाफ खड़ा होने का आह्वान किया। सनाउल्लाह ने ‘जियो न्यूज’ के कार्यक्रम ‘नया पाकिस्तान’ में रविवार को कहा, ‘‘खान की केवल एक मांग है: वह चाहते हैं कि संस्थान उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठा दें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘संस्थान, सरकार, संसद और न्यायपालिका को इस घृणित एजेंडे के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।’’

सनाउल्लाह ने दावा किया कि खान देश के खिलाफ अपने एजेंडे में कभी सफल नहीं होंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि गृह मंत्री ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान (70) पर ‘‘सरकार के खिलाफ राजद्रोह’’ करने का आरोप लगाया। रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि यदि कोई बात असत्य है, तो खान को उस बारे में बात करने से बचना चाहिए, लेकिन वह ऐसा (ऐसी बातें) इसलिए करते हैं क्योंकि यह ‘‘उनके राजनीतिक एजेंडे को मजबूत करता है’’ सनाउल्लाह ने दोहराया कि खान पाकिस्तान के सेना प्रमुख की नियुक्ति को विवादास्पद बनाना चाहते हैं और उन्हें ‘‘अपने स्वाभिमान की भी परवाह नहीं है।’’ मंत्री ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में देरी के आरोपों से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि आप सरकार के खिलाफ मामला दर्ज कराना चाहते हैं तो बाधाएं होंगी।

चीन की Zero Covid Policy, अर्थव्यवस्था पर सीधा असर, लोग भी ढूंढ़ रहे इससे बचाव के अजीबो-गरीब तरीके

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई धोखेबाज अपने (कुछ) उद्देश्यों को पूरा करने के लिए मामला दर्ज कराना चाहता है तो पुलिस को (प्राथमिकी दर्ज करने से) मना करने का अधिकार है।’’ पंजाब प्रांत के वजीराबाद जिले में ‘हकीकी आजादी मार्च’ के दौरान दो हमलावरों की गोलीबारी में खान के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि खान को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वह शहर में स्थित अपने निजी आवास में हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker