कांकेर में DRG से मुठभेड़ में दो संदिग्ध नक्सली ढेर, भारी असलाह बरामद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में DRG से मुठभेड़ के दौरान दो संदिग्ध नक्सली मारे गए। पुलिस बल ने इनके पास से भारी असलाह बरामद और नक्सली साहित्य बरामद किया है। आईजी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में स्थानीय सुरक्षा बलों के साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में दो संदिग्ध नक्सली मारे गए।

डीआरजी के गश्ती दल पर नक्सलियों का हमला

बस्तर के पुलिस आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि कांकेरजिले के अंतागढ़ थाना क्षेत्र में कड़मे गांव के घने जंगल में सुरक्षा बलों (DRG) के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध नक्सली मारे गए हैं। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के गश्ती दल को तलाशी अभियान के लिए दल सोमवार सुबह करीब चार बजे कड़मे गांव के जंगल में भेजा गया था. वहां मौजूद नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया।

भूपेंद्र यादव ने दिल्ली के प्रदूषण के लिए पंजाब सरकार को बताया जिम्मेदार

मृतकों को छोड़कर भागे नक्सली, भारी असलाह बरामद

पुलिस अधिकारी सुंदरराजू के मुताबिक दोनों ओर से कुछ देर तक चली गोलीबारी के बाद बाकी नक्सली मृतक को छोड़कर वहां से फरार होने में कामयाब हो गए। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने बाद में घटनास्थल की तलाशी ली. उस दौरान वहां दो नक्सलियों के शव बरामद हुए। उसकी पहचान कराई जा रही है। इसके अलावा वहां भारी मात्रा में हथियार और प्रतिबंधित साहित्य भी बरामद किया गया है. इसके साथ ही आसपास के इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

बीएसएफ की 81 बटालियन और DRG की संयुक्त गश्त

नक्सली हरकतों से प्रभावित छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ की 81 बटालियन और DRG की टीम संयुक्त गश्त पर निकली थी। इस दौरान अंतागढ़ के करीब कडमे गांव के घने जंगल में नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर किए जाने की पुष्टि कांकेर के पुलिस अधीक्षक ने भी की है। इस मुठभेड़ को लेकर पूरे बस्तर इलाके में नक्सल विरोधी अभियान को गति मिलने का दावा किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker