प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र रोजगार मेले को किया संबोधित, कहा- हर सभंव आर्थिक सहायता देगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाराष्ट्र रोजगार मेले को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि धनतेरस पर केंद्र सरकार 10 लाख रोजगार देने का अभियान शुरू किय़ा था, इसी समय मैंने कहा था कि आने वाले दिनों में कई राज्य सरकारें रोजगार मेला आयोजित करेंगी। महाराष्ट्र में आज कई युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा मैं उन्हें बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सरकार स्टार्टअप्स, एमएसएमई को हर संभव आर्थिक सहायता दे रही है। दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं को समान रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं। पिछले 8 वर्षों में, गांवों में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 8 करोड़ महिलाओं को 5.5 लाख करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी गई।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने धनतेरस पर पीएम रोजगार मेला 2022 का शुभारंभ किया था! लगभग 10 लाख नौकरियों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के उद्देश्य से यह मेगा भर्ती अभियान शुरू किया गया है। 22 अक्टूबर 2022 को रोजगार मेला के शुभारंभ के दौरान, 75,000 उम्मीदवारों ने अपने नियुक्ति पत्र प्राप्त किए और भर्ती योजना के पहले चरण की शुरुआत की थी।

पीएम रोजगार मेला 2022 के जरिए भारत सरकार के करीब 38 मंत्रालयों और विभागों में भर्तियां होंगी। मंत्रालयों से इन भर्तियों को सीधे स्तर पर आयोजित करने या संघ लोक सेवा आयोग, कर्मचारी चयन आयोग और रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी एजेंसियों के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने की अपेक्षा की जाती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker