दक्षिण कोरिया पुलिस ने ली हेलोवीन हादसे की जिम्मेदारी, कहा- तैनात अधिकारियों ने चेतावनी को हल्के में लिया

दक्षिण कोरिया के पुलिस प्रमुख ने हेलोवीन के दिन सियोल में हुए हादसे की ‘बड़ी जिम्मेदारी’ स्वीकार करते हुए मंगलवार को कहा कि अधिकारियों ने शुरुआती आपात स्थिति को प्रभावी तरीके से नहीं संभाला जिससे यह घटना बड़ी त्रासदी साबित हुई। पुलिस द्वारा यह जिम्मेदारी ऐसे समय ली गई है जब कोरिया की सरकार से जनता लगातार सवाल कर रही है कि क्या रात्रि की जिंदगी के लिए मशहूर सियोल के इटेवन जिले में शनिवार को हुए हादसे को रोका जा सकता था और देश में आई इस आपदा के लिए कौन जिम्मेदार है?

कोरियाई राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के महा आयुक्त यून ही कि यून ने कहा, ‘‘मैं सरकार के संबंधित विभाग का प्रमुख होने के नाते (इस आपदा के लिए) इसकी बड़ी जिम्मेदारी लेता हूं।’’ टेलीविजन चैनल पर प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस इस तरह के हादसों को भविष्य में रोकने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।’’ यून ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि कई लोगों ने भीड़ के मद्देनजर पुलिस प्रशासन को संभावित हादसे के प्रति आगाह किया था लेकिन मौके पर तैनात अधिकारियों ने चेतावनी को हल्के में लिया।

तुर्की से यात्रियों को लेकरआ रही नौका डूबी, दर्जनों लापता

यून ने कहा कि पुलिस ने आंतरिक जांच शुरू की है ताकि अधिकारी आपात कॉल पर प्रभावी प्रतिक्रिया करें और इटेवन शहर में रात में भीड़ जुटने जैसी स्थिति का समाधान मौके पर ही कर सके। गौरतलब है कि इटेवन में शनिवार को हेलोवीन आयोजन के दौरान संकरी गलियों में मची भगदड़ में 156 लोगों की मौत हुई थी और 151 अन्य घायल हो गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker