दिल्ली में नहीं बंद होंगी मुफ्त योग क्लास, पंजाब में भी जल्द शुरू करेंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में फ्री योग क्लास बंद नहीं होंगे. उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैं खुद कटोरा लेकर भीख मांगूंगा, लेकिन मैं योग शिक्षकों को पैसा दूंगा. पंजाब में भी जल्द मुफ्त योग कक्षाएं शुरू होंगी और आम आदमी पार्टी की जीत के बाद गुजरात में भी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में साजिशन योग क्लास को बंद किया जा रहा है. उन्होंने भाजपा पर उपराज्यपाल के जरिए सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा, ये लोग खुद को इतने पावरफुल सोचते हैं कि देश को रोक सकते हैं. लेकिन अब यह देश रुकेगा नहीं. दिल्ली की जनता इन्हें जवाब देगी. रेल लाइट प्रोग्राम को इन लोगों ने रोका. दिल्ली के हर अच्छे काम को रोकने की कोशिश की जा रही है. अब स्कूलों से अच्छे अध्यापकों को निकालने की कोशिश होगी, मोहल्ला क्लिनिक अब इनका अगला टारगेट है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे.

इससे पहले सोमवार को ‘दिल्ली की योगशाला’ के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, ‘साथियों, दिल्ली की योगशाला की क्लास 1 नवंबर 2022 से सरकारी आदेश के अनुसार बंद की जा रही हैं. डीपीएसआरयू की बोर्ड मीटिंग में इसे जारी रखने का निर्णय ले लिया गया, लेकिन अभी तक इसे एलजी साहब की अनुमति नहीं मिली है. भविष्य में जैसे ही कोई सूचना आती है, तो आपको सूचित किया जाएगा.’अरविंद केजरीवाल ने अपनी पीसी में कहा कि योग क्लास को हम रुकने नहीं देंगे, मोहल्ला क्लिनिक को रुकने नहीं देंगे, अस्पताल, स्कूल को रुकने नहीं देंगे…एलजी साहब और बीजेपी जितने तीर चलाएंगे दिल्ली के लोगों के ऊपर, मैं खुद उसको झेलूंगा और जनता को किसी तरह की तकलीफ नहीं होगी. उपराज्यपाल सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि एलजी वीके सक्सेना के दफ्तर को 31 अक्टूबर के बाद ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम को जारी रखने की अनुमति मांगने वाली कोई फाइल नहीं मिली है और इसलिए, यह कहना गलत है कि उन्होंने योजना के विस्तार को मंजूरी नहीं दी है.

जेल में बंद अपने मंत्री सत्येंद्र जैन पर महाठग सुकेश चंद्रशेखर से पैसे खाने के आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि कल गुजरात के मोरबी में पुल हादसा हुआ,​ जिसमें 135 लोगों की मृत्यु हुई. आज सुबह मुद्दा आ गया कि सत्येंद्र जैन ने सुकेश चंद्रशेखर से पैसे खाए. मोरबी के मुद्दे से मीडिया और जनता का ध्यान भटकाने के लिए यह खबर फैलाई जा रही है. इसमें भाजपा सफल भी हो गई. आज मीडिया में मोरबी का मुद्दा गायब है और सत्येंद्र जैन-सुकेश चंद्रशेखर छाए ​हुए हैं. मनीष सिसोदिया के पीछे 800 अफसरों को लगाया लेकिन कुछ नहीं मिला. हम पर बस घोटाले का आरोप लगाया, उसमें भी कुछ नहीं मिला. केजरीवाल ने कहा कि मोरबी पुल ढहने की घटना राज्य में भाजपा सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का नतीजा है, मैं पीड़ितों के लिए प्रार्थना करता हूं. बीजेपी गुजरात में संघर्ष कर रही है क्योंकि आगामी चुनावों में उसे चुनौती देने के लिए AAP है.

‘गुजरात में बीजेपी की हालत ख़राब,लेनी पड़ रही ठग सुकेश की मदद’- केजरीवाल

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने गंभीर आरोप लगाए हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को लिखी एक चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन को उसने 10 करोड़ रुपए दिए थे. इतना ही नहीं, उसने दावा किया है कि तिहाड़ डीजी को भी उसने पैसे दिए हैं. पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि वह सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता है और उसने आम आदमी पार्टी में 50 करोड़ का कंट्रीब्यूशन किया है, जिसके बदले में उसे साउथ इंडिया में पार्टी में मुख्य पद देने और राज्यसभा भेजने का वादा किया गया था.

सुकेश के मुताबिक, ‘2017 में पार्टी सिंबल केस में जब मेरी गिरफ्तारी हुई और मैं तिहाड़ जेल में था, तो जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई बार आकर मुझे मिले. जैन ने मुझसे कई बार पूछा कि आपने मुझे जो पैसे दिए हैं, उसके बारे में गिरफ्तार करने वाली जांच एजेंसी को कोई जानकारी तो नहीं दी? 2019 में सत्येंद्र जैन और उसके सेकेट्री से मेरी मुलाकात हुई. साथ ही उसके खास दोस्त सुशील से मेरी जेल में मुलाकात हुई. मुझे जेल में अपनी सुरक्षा और सुविधाओं के लिए हर महीने 2 करोड़ रुपए देने को कहा गया.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker