बांदा: गांजा तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की संपत्ति की कुर्क

बांदा : यूपी के बांदा में पुलिस प्रशासन ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले दो तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दोनों तस्करों पर गैंगेस्टर की कार्यवाही करते हुए अवैध तस्करी से कमाई लाखो की संपत्ति को कुर्क कर लिया है. पुलिस की इस कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी लंबे समय से अवैध मादक पदार्थो की तस्करी कर रहे थे और इनके खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

गुरुवार को बांदा के SDM के नेतृत्व में दोनो तस्करों की करीब 16 लाख की अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही. आरोपी पैलानी थाना के खपतिहा कला के रहने वाले हैं.

SP ऑफिस से जारी प्रेस नोट के मुताबिक कई वर्षों से दोनों तस्कर अवैध रूप से गांजा की तस्करी करते थे. इनके खिलाफ NDPS के मुकदमे भी दर्ज थे, जिस पर इनकी जांच पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की जा रही थी. जिस पर मादक पदार्थो की तस्करी कर अर्जित की गई करीब 16 लाख की अवैध संपति को जप्त कर लिया है.

कौशांबी: योगी सरकार में मंत्री संजय कुमार निषाद ने की मायावती की तारीफ, कही ये बड़ी बात

डीएम अनुराग पटेल और SP अभिनन्दन के निर्देश पर SDM लाल सिंह, DSP गवेन्द्र पाल गौतम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने बाकायदा माइकिंग कर अवैध संपति को कुर्क कर लिया. इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद भी रही.

वहीं इस पूरी कार्रवाई पर बांदा के DSP गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि मुकदमा संख्या 272/22 धारा 2/3 UP गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप अधिनियम अपराधी संजय सिंह पुत्र जगदीश निवासी खपतिहा कला में अर्धनिर्मित मकान जिसकी कीमत करीब 10 लाख 62 हजार व एक स्विफ्ट गाड़ी जिसकी कीमत 4 लाख रुपये है, उसे जब्त कर लिया गया है. ये सभी मादक पदार्थों की तस्करी से ली गई थी. पुलिस ने एक बाइक को भी कब्जे में लिया है. जिलाधिकारी अनुराग पटेल के आदेश के क्रम में 14/1 की कार्यवाही करते हुए 15 लाख 37 हजार की संपत्ति कुर्क की गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker