नोट पर राजनीति: अरविंद केजरीवाल की मांग पर बिफरी कांग्रेस, भाजपा ने बताया साजिश

दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोट पर गांधीजी के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्‍मी की तस्‍वीर लगाने की मांग केंद्र से की है. उनकी इस मांग से सियासी गलियारों में हलचल पैदा हो गई है. बीजेपी, कांग्रेस और हिन्‍दू महासभा ने इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. बीजेपी ने सीएम केजरीवाल की मांग को साजिश करार दिया है. वहीं, कांग्रेस ने कहा कि केजरीवाल की कोई निष्‍ठा नहीं है. वह जब चाहें खुद को किसी भी धर्म का बता देंगे. हिन्‍दू महासभा ने दिल्‍ली केक मुख्‍यमंत्री की मांग का समर्थन किया है.

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने सीएम केजरीवाल की मांग पर बॉलीवुड के एक गाने को याद करते हुए कहा कि क्‍या से क्‍या हो गए देखते-देखते. उन्‍होंने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल की राजनीति यू-टर्न वाली रही है. दिवाली मनाने पर जेल में डालने वाला व्‍यक्ति किस तरह से यू-टर्न ले रहा है. अब वह लक्ष्‍मी और गणेश के विषय में बोलते नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि राम मंदिर नहीं अस्‍पताल बनना चाहिए. वह कहते थे कि मैं पूजा करने नहीं जाउंगा, क्‍योंकि वह स्‍वीकार नहीं करेंगे. यह वही केजरीवाल हैं, जिनके बहुत सारे हिन्‍दू विरोधी तस्‍वीरें हैं. उन्‍होंने स्‍वास्तिक चिह्न को ट्विटर पर झाड़ू से मारने का काम किया था. वही अरविंद केजरीवाल भक्‍त बनने की कोशिश कर रहे हैं.’ बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि ऐसा निश्चित रूप से कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कई चीजें की हैं, लेकिन केजरीवाल तो यमुना की सफाई भी नहीं करा सकते हैं. मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सोच सही नहीं है. वह चुनाव के चलते ऐसी साजिश कर रहे हैं.

केजरीवाल ने PM मोदी से की अपील ‘भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी के साथ छपे लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर’

कांग्रेस ने भी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान की तीखी आलोचना की है. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘केजरीवाल को गंभीरता से लेना छोड़ दें. उन्‍हें जो गंभीरता से ले रहे हैं, वे गलती कर रहे हैं. वह समय-समय पर रंग बदलते रहते हैं. अभी और देखिए कितना रंग बदलते हैं. उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर हटा दी और फिर चरखा चलाने लगे. राजनीतिक परिपक्‍वता और अवसरवाद में अंतर होता है.’ कांग्रेस के एक और नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि केजरीवाल की कोई निष्‍ठा नहीं है. वह बीजेपी और संघ की बी टीम हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि यदि केजरीवाल पाकिस्‍तान चले जाएंगे तो वह कहेंगे कि मैं पाकिस्‍तानी हूं, मुझे वोट दे दो. संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि वह गुजरात में जाकर सांप्रदायिक महौल बना रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker