T20 WC 2022: टी-20 विश्व कप में एक और उलटफेर, आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया

T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। वर्षा बाधित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दे दी। फैसला डकवर्थ लुईस पद्धति से हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आयरलैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई। जवाब में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए थे। बारिश के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और डकवर्थ लुईस पद्धति से आयरलैंड को 5 रन से विजयी घोषित कर दिया गया। इससे पहले इसी विश्व कप में नामीबिया ने श्रीलंका को हरा दिया था।

T20 WC 2022: IRE vs ENG

Melbourne Cricket Ground पर खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड की ओर से कप्तान एंडी बलबिरनी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर ने 27 गेंद पर 34 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट लिए।

India vs Pakistan T20 World Cup मैच में बना व्यूवरशिप का नया रिकॉर्ड, एशिया कप का रिकॉर्ड हुआ धराशायी

158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे, जिसका खामियाजा हार के रूप में उठाना पड़ा। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट आए। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी सिर्फ 7 रन बना सके। बेन स्टोक्स 6 रन पर बोल्ड आउट हो गए। डाबिन मलान ने जरूर 35 रन बनाए। हैरी बुक ने 18 रन का योगदान दिया। बारिश के कारण खेले रोके जाते समय मोईन अली 24 रन और लियाम लिविंगस्टोन 1 रन पर खेल रहे थे। आयरलैंड के कप्तान एंडी बलबिरनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker