ऑनलाइन शॉपिंग के लिए 5 बेस्ट क्रेडिट कार्ड, जानिए कहां क्या मिल रहा ऑफर

दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग के लिए मार्केट में कई क्रेडिट कार्ड (Credit Card) मौजूद हैं. लेकिन आप ऐसे कार्ड की तलाश में रहते हैं जो शॉपिंग पर एक्सट्रा फायदा दे. आइए आज हम आपको 5 ऐसे क्रेडिट कार्ड की जानकारी देते हैं जिनमें ऑनलाइन शॉपिंग पर बेहतर फायदा मिलता है.

Cashback SBI Card
बिना किसी मर्चेंट रिस्ट्रिक्शन के कैशबैक एसबीआई कार्ड के ग्राहकों को कहीं से भी ऑनलाइन शॉपिंग करने पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. इसका मतलब हुआ कि आप अमेजन, फ्लिपकार्ट या किसी अन्य वेबसाइट से शॉपिंग करेंगे तो आपको 5 फीसदी कैशबैक मिलेगा. हालांकि 5 फीसदी कैशबैक का फायदा आप 10,000 रुपये तक के कैशबैक पर ही उठा सकते हैं. हाल ही में इस कार्ड को मार्केट में उतारा गया है. मार्च 2023 से पहले इस कार्ड को अप्लाई करने पर जॉइनिंग फीस जीरो है. इस कार्ड की रिन्यूअल फी 999 रुपये है. हालांकि सालभर में 2 लाख रुपये खर्च करने पर रिन्यूअल फी रिवर्स कर दी जाती है.

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card
अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेजन ऐप या वेबसाइट पर खरीदारी करने पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5 फीसदी और नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए 3 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं. अमेजन पर इस कार्ड के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 2 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं. अमेजन को छोड़कर कहीं दूसरे जगह पेमेंट करने पर 1 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट दिए जाते हैं. यह कार्ड लाइफटाइम फ्री है.

Flipkart Axis Bank Credit Card
फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर की जाने वाली खरीद के लिए 5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. इस कार्ड के जरिए Cleartrip, PVR, Uber, Swiggy, Cure.Fit, Tata 1MG और Tata Sky पर खर्च करने पर 4 फीसदी कैशबैक मिलता है जबकि अन्य ऑनलाइन या ऑफलाइन पेमेंट्स करने पर 1.5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. इस कार्ड की एनुअल फी 500 रुपये है.

HDFC Bank Millennia Credit Card
एचडीएफसी बैंक मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेजन, फ्लिपकार्ट, बुकमायशो, Cult.fit, Myntra, Sony LIV, Swiggy, Tata CLiQ, Uber और Zomato पर किए जाने वाले खर्च पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है. इसके अलावा फ्यूल को छोड़कर सभी ट्रांजैक्शन (वॉलेट ट्रांजैक्शन और EMI भी) पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है.

SBI SimplyCLICK Credit Card
एसबीआई सिंपलीक्लिक क्रेडिट कार्ड के जरिए Amazon, Apollo24X7, BookMyShow, Cleartrip, Eazydiner, Lenskart और Netmeds पर खर्च करने पर 10X रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. इस कार्ड के जरिए दूसरे ऑनलाइन पर खर्च करने पर 5X रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. इस कार्ड की एनुअल फी 499 रुपये है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker