सीएम धामी ने तैयार की कैबिनेट मंत्रियों के परफॉरमेंस का रिपोर्ट कार्ड 

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया गया है। धामी के कैबिनेट मंत्रियों के परफॉरमेंस पर फोकस करते हुए एक रिपोर्ट तैयार की गई है। खास बात यह है कि रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों की फील्ड में सक्रियता से लेकर लोगों के बीच मंत्रियों की छवि का भी उल्लेख किया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के तीन दिनी दौरे के दौरान धामी सरकार की रिपोर्ट कार्ड तैयार की गई है।  विजयवर्गीय धामी सरकार की रिपोर्ट भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे।  उत्तराखंड में अपने दौरे के दौरान विजयवर्गीय ने बूथस्तर से लेकर प्रदेश संगठन और धामी सरकार के कामकाज से जुड़ी बारीकियों से अध्ययन किया था।

हल्द्वानी से शुरू हुई विजयवर्गीय के दौरे की शरुआत देहरादून आकर खत्म हुई थी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश भाजपा संगठन के बूथ-जिला संगठन पदाधिकारियों  से बैठक कर उन्हें आगामी आम चुनावों के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा था। भाजपा संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा भी की थी।

विजयवर्गीय ने स्थानीय विधायकों की सक्रियता के साथ-साथ धामी सरकार के मंत्रियों के कामकाज का फीडबैक भी लिया था। उत्तराखंड की जनता के बीच विधायकों को लेकर क्या राय है? इस मुदुदे को गहराई से समझने की विजयवर्गीय ने समझने की कोशिश भी की थी । इसके बाद राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय ने देहरादून में प्रदेश संगठन के अलावा, नगर निगमों के मेयर, पालिकाओं और नगर पंचायत अध्यक्षों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों से भी बात की।

उन्होंने निकाय प्रतिनिधियों से उनके अब तक के लगभग चार साल के कार्यों के बारे में जानकारी ली। यह भी पूछा कि किन-किन विकास कार्यों में अड़चनें आ रही हैं और इन्हें सरकार से समन्वय बनाकर कैसे दूर किया जा सकता है। इससे पूर्व, सीएम पुष्कर धामी और कैबिनेट मंत्रियों संग बैठक कर छह माह के कामकाज की थाह ली।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड रोडवेज बसों में यात्रियों की जान से हो रहा खिलवाड!

मंत्रियों से उनके विभागों की उपलब्धियों की जानकारी लेने के साथ हर माह जिलों में प्रवास की हिदायत भी दी। वे सरकार-संगठन के कामकाज को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट दिखे। राजनैतिक सूत्रों की बात मानें तो प्रदेश भाजपा संगठन को अभी से लोकसभा चुनाव-2024 के लिए कमर कसने को कहा गया है। 

धामी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही कैलाश
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पुष्कर धामी सरकार जीरो टॉलरेंस को लेकर पूरी तरह गंभीर है। उन्होंने कहा कि, सरकार बेहतर और पारदर्शिता तरीके से काम कर रही है। उत्तराखंड में संचालित हो रहे विभिन्न विकास कार्य इसके उदाहरण हैं।

धामी सरकार के छह महीने के कार्यकाल को बेहद पारदर्शी बताते हुए कहा कि जीरो टॉलरेंस के तहत एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई हुई है। सरकार की नीयत नीति बिल्कुल साफ है। उत्तराखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को बंद तो नहीं किया जा सकता है, पर इसके बाद सरकार का रिएक्शन त्वरित था। जो भी घटनाएं हुई हैं, उनमें आरोपी पकड़े जा रहे हैं। 

धामी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बीच मंत्रियों पर फीडबैक 
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंत्रियों के कामकाज को लेकर बीते छह माह का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा हाईकमान भी हर मंत्री के कामकाज पर नजर रखे है।   विजयवर्गीय ने मंत्रियों से विभागों की योजनाओं की जानकारी मांगी। साथ ही पूछा कि संबंधित योजनाओं में अब तक कितने लाभार्थियों को लाभ मिला। उन्होंने कहा, जिन भी विभागों ने जनता के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित की हैं,उनका लाभ दूरस्थ क्षेत्रों के गरीब लोगों तक पहुंचना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker