सोना-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, फटाफट करें धनतेरस-दीवाली की खरीदारी

दिल्ली : अगर आप धनतेरस-दीवाली से पहले सोना या चांदी (Gold-Silver) खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में पीली धातु की कीमतों में आई नरमी के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने-चांदी के रेट्स में गिरावट दर्ज की गई है. दस ग्राम सोना सस्ता होकर 50,833 रुपये का हो गया है. एक किलो चांदी के रेट भी कम हो गए हैं और अब यह 56,255 रुपये में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 40 रुपये गिरकर 50,833 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,873 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

Jan-Dhan अकाउंट को लेकर आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कही ये बात

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
चांदी में भी 594 रुपये की बड़ी गिरावट दर्ज की गई और यह 56,255 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई पिछले कारोबारी सत्र में यह 56,849 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी.

कैसे चेक करें सोने की शुद्धता
आप घर बैठे बीआईएस केयर ऐप (BIS Care App) के जरिए सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. अगर सोने का लाइसेंस नंबर, हॉलमार्क या रजिस्ट्रेशन नंबर गलत है तो आप इसकी शिकायत सीधे सरकार को कर सकते हैं. शिकायत दर्ज होने के बाद इस मामले में क्या कार्रवाई हुई इसकी जानकारी भी आपको मिलती रहेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker