कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में शशि थरूर ने मान ली हार! ट्विटर पर कह डाली यह बात

दिल्ली : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को पार्टी के पदाधिकारियों ने मतदान किया. अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं. अलग-अलग जगहों पर मुलाकात करने के दौरान शशि थरूर अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे थे. लेकिन अब उनके हाल के ट्वीट से मामला पलटता हुआ नजर आ रहा है. सोमवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट किया है, जिसे अध्यक्ष पद के लिए हो रहे मतदान से जोड़कर देखा जा रहा है.

Jan-Dhan अकाउंट को लेकर आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कही ये बात

शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा, ‘कुछ लड़ाइयां हम इसलिए भी लड़ते हैं कि, इतिहास याद रख सके कि वर्तमान मूक न था.’ बता दें कि शशि थरूर कई बार पार्टी पदाधिकारियों की मुलाकात के दौरान पक्षपात का आरोप लगा चुके हैं. हाल ही में शशि थरूर ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि पार्टी के पीसीसी नेता उनसे मुलाकात करने नहीं आते हैं. जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए पीसीसी की तरफ से पहले ही आदेश चला जाता है. हालांकि, दोनों उम्मीदवारों यह कहते आए हैं कि गांधी परिवार इस चुनाव में तटस्थ है. उनका कोई भी आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है.

वरिष्ठ नेताओं ने खड़गे के समर्थन में रैली की- शशि थरूर
चुनाव से पहले पार्टी सदस्यों द्वारा पक्षपातपूर्ण तरीके से काम करने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश को छोड़कर अधिकांश राज्यों में वरिष्ठ नेताओं ने खड़गे के समर्थन में रैली की है. उन्होंने यह भी संकेत दिया कि कुछ नेताओं ने मतदाताओं को उनकी बैठकों में भाग लेने या यहां तक ​​कि उन्हें देखने से हतोत्साहित करने की कोशिश की. साथ ही थरूर ने यह भी कहा कि अगर खड़गे जीतते हैं तो वह उनके साथ काम करेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे का सहयोग करेंगे-शशि थरूर
समाचार एजेंसी एएनआई ने थरूर के हवाले से कहा, “हमारी विचारधारा से कोई समस्या नहीं है, लेकिन मैं अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाना चाहता हूं. मल्लिकार्जुन खड़गे एक अनुभवी नेता हैं, अगर वह जीतते हैं, तो हम स्वाभाविक रूप से सहयोग करेंगे.” बता दें कि 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के डेलिगेट्स गुप्त मतदान में हिस्सा लेते हैं. पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार होने वाले चुनावी मुकाबले में नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 65 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker