फीफा अंडर-17 विश्व कप में मोरक्को के खिलाफ सम्मान की रक्षा करेगा भारत

दिल्लीः पहले मैच में आठ गोल से मिली हार से मेजबान भारतीय टीम का मनोबल जरूर गिरा है लेकिन मोरक्को के खिलाफ शुक्रवार को फीफा महिला अंडर 17 विश्व कप के दूसरे ग्रुप मैच में टीम प्रतिष्ठा बचाने के लिये बेहतर प्रदर्शन की कोशिश में होगी। भारत को मंगलवार को पहले मैच में अमेरिका ने 8 . 0 से हराया। थॉमस डेनेरबी की टीम इस नतीजे को भुलाकर ग्रुप ए में मोरक्को के खिलाफ अंक जुटाना चाहेगी। भारत के लिये यह आसान नहीं होगा क्योंकि मोरक्को ने अफ्रीकी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करके इस टूर्नामेंट में जगह बनाई है। 

एशिया कप के फाइनल में भारतीय महिला टीम,थाईलैंड को 74 रनों से दी मात

क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में मोरक्को ने घाना को पेनल्टी शूटआउट में हराया था। दूसरी ओर भारत को मेजबान होने के नाते सीधे प्रवेश मिला है। डेनेरबी ने कहा ,‘‘ मोरक्को के खिलाफ हमारे पास मौका है। अगर सही खेल सके तो गोल हो पायेगा और हमें अंक मिल जायेंगे। हमारे पास जुझारूपन दिखाने के अलावा कोई चारा नहीं है।’’ भारत को 17 अक्टूबर को आखिरी ग्रुप मैच में ब्राजील जैसी दिग्गज टीम से खेलना है लिहाजा अंक बनाने का उसके पास यही मौका है। अमेरिका ने भारत के खिलाफ कॉर्नर किक पर कई गोल किये।

भारत को अब उन गलतियों को दोहराने से बचना होगा। कोच ने कहा ,‘‘ हमारी टीम रफ्तार का सामना कर सकती है लेकिन फुटबॉल सिर्फ रफ्तार का खेल नहीं है। इसमें सही समय पर सही फैसले भी लेने होते हैं। अमेरिका के खिलाफ हमें यही दिक्कत आई।’’ मोरक्को की टीम भारत के लिये अनजान है क्योंकि वे आयुवर्ग में अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। मोरक्को को पहले मैच में ब्राजील ने 1 . 0 से हराया। डेनेरबी ने कहा,‘‘ हमने ब्राजील के खिलाफ उन्हें खेलते देखा। मोरक्को के खिलाफ गोल करना आसान नहीं होगा लेकिन हमें हर हालत में जीत दर्ज करनी है। हमें बिना किसी दबाव के खेलना होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker