छत्तीसगढ़ में छापेमारी के बाद ED ने जब्त किए करोड़ों रुपए और गहने

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने रायपुर, भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आईएएस अफसर, चार्टेड एकाउंटेंट सहित नेताओं के यहां रेड मारी है। मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ में छापेमारी के दौरान करीब 4 करोड़ रुपए की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं। सूत्रों ने बताया है कि यह राशि सरकारी अधिकारियों और प्राइवेट संस्थाओं दोनों जगह से बरामद किए गए हैं।

कहां हुई छापेमारी
सूत्रों ने बताया है कि ईडी की यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ में ट्रांसपोर्टरों से कुछ संस्थाओं द्वारा कथित अवैध कमीशन की मनी लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित था। बताया जा रहा है कि जिन अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी की गई , उनमें से अधिकतर सीएम भूपेश बघेल के करीबी बताए जाते हैं। मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई निवास, रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू के घर ईडी की रेड पड़ी थी। इनके साथ-साथ कई सरकारी अधिकारियों और प्राइवेट संस्थानों पर छापेमारी की गई।

MP में सफ़ेद सांप को देखने के लिए लगी लोगो की भीड़, देखे तस्वीर

क्या कहा था बघेल ने
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस छापेमारी को ‘डराने की कार्रवाई’ बताया था। बघेल ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी सीधे तौर पर नहीं लड़ सकती है इसलिए वो ईडी और इनकम टैक्स का सहारा ले रही है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह आखिरी बार नहीं है वो (ईडी) फिर से आएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा वो और ज्यादा आना शुरू करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker