दीपावली पर केदारनाथ आ सकते हैं PM नरेंद्र मोदी, सेना के जवानों संग मनाएंगे दिवाली

रुद्रप्रयाग :  दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने की चर्चा जोरों पर है. बताया जा रहा है कि छोटी दीपावली के शुभ मुहूर्त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम आ सकते हैं. बीते दिनों केदारनाथ में सीएम पुष्कर सिंह धामी के दौरे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2018 में भी दीपावली के मौके पर केदारनाथ धाम में पूजा कर चुके हैं.

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी अब तक पांच बार केदारनाथ आ चुके हैं. इस बार ये उनका 6वां केदारनाथ का दौरा होगा. हालांकि प्रशासन अभी इस प्रस्तावित दौरे को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कर रहा है. लेकिन प्रशासन, पीएम मोदी के दौरे को लेकर अभी से ही तैयारियों में जुटा है. केदारनाथ विधायक शैलारानी का कहना है कि पीएम मोदी केदारनाथ आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यात्रा में जो व्यवस्थाओं में कमी है, उस पर भी वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगी.

मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री अपने केदारनाथ दौरे के दौरान सेना के जवानों के साथ दिवाली भी मना सकते हैं. प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को देखते हुए तैयारियां भी तेज हैं.

रेलवे कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 78 दिनों का मिलेगा बोनस, 11.27 लाख कर्मियों को होगा फायदा

कल महाकाल लोक का किया लोकार्पण
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार को उज्जैन दौरे पर थे. जहां उन्होंने महाकाल लोक के प्रथम चरण का लोकार्पण किया. इस दौरान दिए गए भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा केदारनाथ के विकास का भी जिक्र किया. जिसके वीडियो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया है. कल दिए गए अपने भाषण के प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद से केदारनाथ-बद्रीनाथ तीर्थ क्षेत्र में विकास के नए अध्याय लिखे जा रहे हैं.

आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आजादी के बाद पहली बार चार-धाम प्रोजेक्ट के जरिए हमारे चारों धाम आल वेदर रोड से जुड़ने जा रहे हैं. उन्होंने केदारनाथ धाम के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए धाम को और विकसित करने की बात कही. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री का यह वीडियो ट्विटर में शेयर करते हुए लिखा कि बद्री-केदार समेत देशभर में आध्यात्मिक चेतना के विभिन्न केंद्रों के गौरव को पुनर्स्थापित किए जाने का कार्य गतिमान है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने की खबर के बीच मुख्यमंत्री बीच पुष्कर सिंह धामी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की ऑफिशियल पुष्टि अभी नहीं की है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker