गर्लफ्रेंड की इस बात से नाराज होकर ब्वॉयफ्रेंड ने दी खौफनाक मौत की सजा

बहादराबाद: हरिद्वार में शादी के लिए दबाव बना रही एक गर्लफ्रेंड को ब्वॉयफ्रेंड ने गला दबाकर हत्या कर दी। सिडकुल पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हिरासत में ले लिया है। युवती की मां ने इस संबंध में आरोपी प्रेमी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मंगलवार दोपहर कालोनी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उसके यहां किराए पर रहने वाले युवक के कमरे में एक युवती मृत पड़ी है।

सूचना मिलने पर एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।  मृतका की पहचान सरिता पुत्री हरिसिंह निवासी बैरागी कैंप कनखल के रूप में हुई। मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि मृतका का युवक के साथ प्रेम प्रसंग था और वह रोजाना कमरे पर आती थी। सुबह होने पर जब युवक का स्कूटर घर के बाहर खड़ा मिला तब उसने संदेह होने पर कमरे में देखा था तो युवती का शव अंदर पड़ा था।

पुलिस युवक अमित पुत्र ज्ञान सिंह निवासी मेरठ की तलाश करती वह खुद ही मौके पर पहुंच गया। उसने बताया कि युवती से उसका सात माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह उस पर शादी को दबाव बना रही थी लेकिन वह शादी नहीं करना चाहता था। मंगलवार सुबह भी वह जब कमरे पर पहुंची थी तब उनके बीच शादी को लेकर विवाद हुआ था। गुस्से में आकर उसने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया।

“विद्या चाहिए तो सरस्वती, धन के लिए लक्ष्मी को पटाओ”, देवी-देवताओं पर भाजपा नेता की अटपटी बातें

शक में शादी की जगह रची कत्ल की साजिश 
शादी के लिए दबाव बना रही सरिता के कत्ल की एक दूसरी वजह भी सामने आ रही है। दरअसल, प्रेमिका पर आरोपी प्रेमी संदेह करता था इसलिए वह शादी के बंधन में बंधने के लिए राजी नहीं हो रहा था। शादी के लिए बार-बार प्रेमिका के दबाव बनाने पर उसने उसे कत्ल कर लेने की ठान ली थी। पुलिस के समक्ष भी आरोपी ने बेबाकी से हत्याकांड को योजनाबद्ध ढंग से अंजाम देने की बात कबूली। 

प्रेमिका की हत्या कर खुद आत्महत्या करने के इरादे से गंगनगहर के तट पर पहुंचे आरोपी प्रेमी को जब मकान मालिक ने मौके पर बुलाया तब वह बिना वक्त गंवाए घटनास्थल पर पहुंच गया। घटनास्थल पर पुलिस ने क्राइम सीन भी दोहराया, तब प्रेमी ने बेबाकी से अपनी खौफनाक साजिश का खुलासा किया।

बकौल पुलिस, आरोपी अमित भले ही रिलेशनशिप में था लेकिन वह सरिता पर शक करता था। उसे संदेह था कि सरिता का किसी दूसरे युवक के साथ भी अफेयर चल रहा है। वह उसके साथ धोखा कर रही है। लिहाजा वह इसलिए ही शादी की बात को लेकर टाल मटोल करता रहा लेकिन रोजाना सरिता शादी के लिए दबाव बना रही थी। 

वह सरिता को शादी से इंकार करने की बात कहने की हिम्मत भी  नहीं कर पा रहा था, न ही उसे लेकर अपने संदेह की बात का इजहार किया था। अंदर ही अंदर घुट रहे अमित ने अंत में सरिता की हत्या करने की ठान ली थी, यह बात पुलिस के समक्ष कबूलते हुए उसने बताया कि कई दिन से वह प्रेमिका की हत्या करने की प्लानिंग कर रहा था।

मंगलवार को जब शादी को लेकर विवाद हुआ तब उसने अपने मकसद को अंजाम दे डाला। नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि संदेह भी हत्याकांड की एक प्रमुख वजह है लेकिन युवती उससे शादी करना चाहती थी।

प्रेमी को लेने और छोड़ने आती थी
युवती रोजाना कंपनी जाने से पहले प्रेमी के कमरे पर पहुंचती थी, फिर दोनों वहां से कंपनी के लिए रवाना होते थे। कंपनी से लौटने के बाद भी वह प्रेमी के कमरे पर पहुंचती थी ओर उसे छोड़कर अपने घर जाती थी। पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई है।

प्रेमी ने देनी चाही थी जान
प्रेमिका की हत्या के बाद आरोपी प्रेमी ने भी जान देनी चाही थी। वह सीधे प्रेमनगर आश्रम पुल पर पहुंचा था लेकिन गंगनहर में पानी नहीं था। फिर उसने ऋषिकेश जाकर आत्महत्या कर लेने की ठानी लेकिन रास्ते में ही मकान मालिक की कॉल आ गई, जिसके बाद उसने वापस लौटने का फैसला लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker