मुनाफा कमाने के बाद मल्टीबैगर स्टॉक को राधाकिशन दमानी ने बोला Bye

दिल्ली: दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) ने एक मल्टीबैगर स्टॉक से मुनाफा कमाने के बाद बाहर निकल आए हैं। हम बात कर रहे हैं आंध्रा पेपर्स लिमिटेड (Andhra Papers Limited) की। जून तक के शेयर होल्डिंग पैटर्न में राधाकिशन दमानी की कंपनी ब्राइट स्टार इंवेस्टमेंट लिमिडेट का नाम था। लेकिन जुलाई से सितंबर तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न से राधाकिशन दमानी की कंपनी का नाम नहीं दिखा रहा है। इसका मतलब साफ है कि दिग्गज निवेशक ने आंध्रा पेपर्स के लाखों शेयर बेच दिए। 

राधाकिशन दमानी के पास कितनी थी हिस्सेदारी? 

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान राधाकिशन दमानी के पास कंपनी के 5 लाख शेयर थे। यानी उनकी आंध्रा पेपर्स में हिस्सेदारी 1.26 प्रतिशत थी। अब उनका नाम शेयरहोल्डिंग पैटर्न से गायब है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि दिग्गज निवेशक ने अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेच दिया है या फिर कुछ ही शेयर बेचे हैं। बता दें, किसी निवेशक का नाम शेयरहोल्डिंग पैटर्न में तब दिखता है जब उसके पास कंपनी की 1 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हो। 

10 साल पुराना हो गया है आपका AADHAR तो जरूर करा लें अपडेट, UIDAI ने बताया सिंपल प्रोसेस

क्या है आंध्रा पेपर्स के शेयरों का इतिहास? 

साल 2022 में भारतीय शेयर मार्केट ने जो कुछ मल्टीबैगर स्टॉक प्रोड्यूस किेए हैं उसमें आंध्रा पेपर्स भी एक है। साल 2022 में कंपनी के शेयर का भाव 217.50 रुपये से बढ़कर 438 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। कंपनी मार्केट कैप 1735 करोड़ रुपये का है। बता दें, NSE में कंपनी के शेयरों का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 510 रुपये है। जबकि 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 205.15 रुपये है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker