आरजेडी, बीजेपी और बसपा के ऐलान के बाद अब ओवैसी की पार्टी AIMIM भी मैदान में कूदी

गोपालगंज : बिहार की गोपालगंज सीट पर उपचुनाव रोचक होने वाला है। महागठबंधन (आरजेडी), बीजेपी और बसपा के प्रत्याशियों के ऐलान के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी गोपालगंज से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। AIMIM के बिहार चीफ अख्तरुल ईमान ने कहा कि गोपालगंज सीट पर पार्टी के नेता बैठक कर रहे हैं। जल्द ही उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। हालांकि मोकामा विधानसभा सीट पर पार्टी ने उपचुनाव लड़ने के बारे में कुछ नहीं कहा है।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की सीमांचल में अच्छी पकड़ है। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने सीमांचल में 5 सीटें जीतकर सभी को चौंका दिया था। हालांकि उनमें से चार विधायक बाद में आरजेडी में शामिल हो गए। अब पार्टी पूर्वांचल में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी है। 

छोटे भाई की गर्भवती पत्नी व उसकी साली की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या

गोपालगंज में रोचक मुकाबला

पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता सुभाष सिंह के निधन के बाद खाली हुई गोपालगंज सदर विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला रोचक होने वाला है। बीजेपी ने जहां सुभाष सिंह की पत्नी को ही टिकट दिया है। वहीं, महागठबंधन ने आरजेडी नेता मोहन प्रसाद गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। लालू यादव के साले साधु यादव की पत्नी इंदिरा देवी भी यहां से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही है। अब AIMIM ने भी प्रत्याशी उतारने की घोषणा कर दी है।

AIMIM के मैदान में कूदने से बीजेपी को फायदा?

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के गोपालगंज में उपचुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा हो सकता है। तय है कि AIMIM किसी मुस्लिम कैंडिडेट को यहां से टिकट देगी। ऐसे में ओवैसी का कैंडिडेट आरजेडी के वोटबैंक में सेंध लगाएगा, जिसका सीधा फायदा बीजेपी को होगा। हालांकि, AIMIM ने अभी तय नहीं किया है कि गोपालगंज से किसे प्रत्याशी बनाया जाए। जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

बता दें कि बिहार की गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 6 नवंबर को इसकी मतगणना होगी और उसी दिन नतीजे जारी होंगे। दोनों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया अभी चल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker