गोपालगंज उपचुनाव के लिए राजद ने मोहन प्रसाद गुप्ता को बनाया महागठबंधन का उम्मीदवार

गोपालगंज :  बिहार में उप चुनाव को लेकर महागठबंधन ने मोकामा और गोपालगंज में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. मोकामा से बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी बनी उम्मीदवार बनीं हैं. तो गोपालगंज में महागठबंधन ने मोहन प्रसाद गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. दोनों सीटों पर राजद चुनाव लड़ रहा है.

बता दें कि गोपालगंज जिला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का गृह जिला है. लिहाजा उप चुनाव में यह हॉट सीट बनती जा रही है.

गोपालगंज के बड़े व्यवसायी हैं मोहन प्रसाद गुप्ता

मोहन प्रसाद गुप्ता पेशे से सोना-चांदी के बड़े व्यवसायी हैं और राजद के पुराने सिपाही हैं. शहर के स्टेशन रोड़ निवासी मोहन प्रसाद गुप्ता 1973 से रजानीति में हैं. जेपी आंदोलन के समय छात्र राजनीतिक से करियर की शुरुआत की. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के करीबी माने जाते हैं. पिछली बार विधानसभा चुनाव में गोपालगंज से दावेदार थे, लेकिन कांग्रेस के खाते में सीट जाने के बाद मोहन प्रसाद गुप्ता को बैठना पड़ा. उप चुनाव में पार्टी ने इनपर भरोसा किया और गोपालगंज विधानसभा में वैश्य समाज के नेता को उम्मीदवार बनाया.

ब्रिटिश सांसद ने सिख विरोधी घृणा अपराधों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की

13 अक्टूबर को करेंगे नामांकन

मोहन प्रसाद गुप्ता ने बताया कि 13 अक्टूबर को नामांकन करेंगे. उन्होंने बताया कि नामांकन में महागठबंधन के सभी दलों के नेता और बिहार सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे. मोहन प्रसाद गुप्ता पिछले एक महीने से चुनाव को लेकर जनसंपर्क कर रहे थे और चुनाव को लेकर सक्रिय थे.

वैश्य समाज में रखते हैं खास पकड़

मोहन प्रसाद गुप्ता वैश्य समाज के नेता माने जाते हैं. वैश्य महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इसके अलावा गोपालगंज शहर के ‘राजा दल’ पूजा समिति के अध्यक्ष हैं. यादव और अल्पसंख्यकों में खासी पकड़ रखते हैं, यही वजह है कि पार्टी ने इस बार मोहन प्रसाद गुप्ता पर भरोसा जताया और उन्हें उप चुनाव का उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा से कुसुम देवी लड़ रहीं चुनाव

भाजपा से बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी चुनाव लड़ रहीं हैं. कुसुम देवी 10 अक्टूबर को ही अपना नामांकन कर चुकी हैं. सुभाष सिंह के निधन पर यहां उप चुनाव हो रहा है. गोपालगंज में इन दोनों प्रत्याशियों के अलावा पूर्व सीएम राबड़ी देवी की भाभी और पूर्व सांसद साधु यादव की पत्नी इंदिरा देवी भी बसपा से चुनाव लड़ रहीं हैं. इंदिरा देवी 13 अक्टूबर को नामांकन करेंगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker