भरुआ : डुग्गी बजवाकर ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां न बैठाने को ग्राम प्रधान ने किया आगाह

ग्राम प्रधान पंचायत सचिव ग्रामीणों को‌ कर रहे जागरुक।

भरुआ सुमेरपुर।  ट्रैक्टर ट्राली में सवारियों को ना बैठाया जाए इसके लिए ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं सचिव गांवों में डुग्गी बजवाकर ग्रामीणों को जागरूक करने में जुट गए हैं।

घाटमपुर के पास साढ थाना क्षेत्र में हुए ट्रैक्टर ट्राली हादसे में 26 लोगों की जान जाने तथा दो दर्जन लोगों की गंभीर रूप से घायल होने के बाद शासन के निर्देश पर प्रशासन ने त्वरित कदम उठाते हुए ग्रामीणों को जागरूक करने का जिम्मा ग्राम प्रधानों एवं पंचायत सचिवों को सौंपा है। ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिव गांवों में डुग्गी बजवाकर ग्रामीणों को आगाह करने में जुट गए हैं। ग्रामीणों को डुग्गी बजवाकर बताया जा रहा है कि कानपुर हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बैठाना बैन कर दिया गया है अगर ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बैठी पाई गई तो प्रशासन जुर्माना वसूल करके कड़ी कार्रवाई करेगा।

दो अलग-अलग दुर्घटनाओं के दो बाइक सवार हुए शिकार, गंभीर रूप में घायल

ग्राम पंचायत सौखर के निवासी योगेश प्रजापति ने बताया कि ग्राम प्रधान कप्तान सिंह यादव ने पंचायत सचिव के आदेश पर बीती रात गांव में डुग्गी बजवाकर ग्रामीणों को ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां न बैठाने के लिए आगाह किया है। इसका सकारात्मक असर ग्रामीणों के ऊपर पड़ा है। कानपुर के दर्दनाक हादसे के मद्देनजर फिलहाल गांव ट्रैक्टर मालिकानो ने ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां न बैठाने का निश्चय किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker