जबलपुर की हनुमानताल पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया

हैरान करने वाली बात यह है कि इस फैक्ट्री को नाबालिग लड़कों ने खोल रखा था. वही इसे चला रहे थे.

जबलपुर : जबलपुर में पुलिस ने तीन नाबालिग लड़कों के खिलाफ केस दर्ज किया है. वजह जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. ये बच्चे अवैध हथियार बना रहे थे. इन्होंने यूट्यूब पर हथियार बनाना सीखा था. पुलिस ने इनके पास के हथियारों का जखीरा जब्त किया है. इसमें बम तलवार से लेकर देसी कट्टा तक सब हैं. पुलिस ने सबके खिलाफ केस दर्ज कर मुख्य आरोपी के पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

जबलपुर में तीन नाबालिग लड़के यूट्यूब में हथियार बनाने की तकनीक देखकर कारखाना चला रहे थे. इन नाबालिगों ने बकायदा बम, तलवार, बका और देसी कट्टा बना लिए थे. इसी बीच क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी मिल गई और पुलिस ने कारखाने पर छापा मारकर अवैध हथियारों और मशीनों को जब्त कर लिया. इस मामले में तीनों नाबालिगों के साथ एक किशोर के पिता पर भी एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.

नाबालिग बना रहे थे अवैध हथियार
ये घटना हनुमानताल थाना इलाके की है. पुलिस ने यहां हथियार बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का पर्दाफाश किया. इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि इस फैक्ट्री को नाबालिग लड़कों ने खोल रखा था. वही इसे चला रहे थे. पुलिस ने 3 नाबालिग लड़कों को हिरासत में लेकर उनके पास से देसी कट्टे, तलवारें, बम और हथियार बनाने के औजार जब्त किए हैं. अवैध हथियार फैक्ट्री चलाने वाला जो मुख्य आरोपी है उसका भाई भी 8 माह पहले धनवंतरी नगर में हथियारों की फैक्ट्री के साथ पकड़ा गया था.

बिहार के गवर्नर फागु चौहान की तबियत अचानक बिगड़ी, बेहतर इलाज के लिए लाया जा रहा दिल्ली

हनुमानताल थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी से मिली जानकारी के मुताबिक मछली मार्केट रैकवार बस्ती में एक नाबालिग लड़का अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर अवैध हथियारों की फैक्ट्री चला रहा था. इसकी सूचना मिलते ही हनुमानताल थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए. वहां 3 नाबालिग लड़के अवैध हथियार बनाते मिले. दरअसल इस नाबालिग किशोर का पिता इलेक्ट्रिक और मशीनरी का काम करता है. उसके काम पर जाने के बाद बेटा अपने दोस्तों के साथ मिलकर हथियार बनाता था. करीब 8 माह पूर्व बड़ा बेटा भी अवैध हथियार बनाते पकड़ा गया था. उसके बाद भी पिता ने दूसरे बेटे पर ध्यान नहीं दिया. इससे लगता है कि इस अवैध काम में पिता की भी मिलीभगत थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker