UP में PFI के 8 ठिकानों पर छापेमारी, NIA ने 5 संग्दिग्धों को उठाया

लखनऊ : देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के 106 ठिकानों पर एनआईए और ईडी की संयुक्त छापेमारी जारी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इसी क्रम में यूपी के आठ ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है. राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर इलाके से एनआईए ने मोहम्मद वसीम उर्फ बबलू नाम के एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. सुबह चार बजे से ही टीम मोहम्मद वसीम से पूछताछ कर रही थी.

मिल रही जानकारी के मुताबिक मोहम्मद वसीम टेलरिंग का काम करता है. छापेमारी के दौरान वसीम के पास से कुछ डिजिटल डॉक्युमेंट्स और पेनड्राइव बरामद होने की भी बात की जा रही है. इस बीच परिजनों ने वसीम को ले जाने की बात तो कही, लेकिन मीडिया से कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

मस्जिद में मोहन भागवत का मंथन, जानें क्‍या है इसकी वजह

वाराणसी, बाराबंकी और बहराइच में भी छापेमारी
इसके अलावा एनआईए की टीम वाराणसी और बहराइच में भी छापेमारी कर रही है. वाराणसी के जैतपुरा और आदमपुर से टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इसके अलावा बहराइच से भी एक संदिग्ध को उठाया गया है. उधर बहराइच जनपद के कुर्सी इलाके से पीएफआई के कथित कोषाध्यक्ष नदीम को पकड़ा है. नदीम कुर्सी थाना क्षेत्र के बोरहार गांव का निवासी बताया जा रहा है.

स्थानीय पुलिस को नहीं जानकारी 
मोहम्मद वसीम को कहां लेकर जाय गया है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. स्थानीय पुलिस भी इस छापेमारी से अनजान है. गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसियों ने देश के 13 राज्यों में छापेमारी की बड़ी कार्रवाई शुरू की है. माना जा रहा है कि ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर पीएफआई से जुड़े लोगों के खिलाफ यह छापेमारी चल रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker