Horoscope Today 22 September : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्ली : जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन.

मेष : गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों को आज भावुकता की जगह व्यावहारिक सोच रखनी होगी। इस समय ग्रहों की स्थिति आपको अच्छी सफलता दिलाएगी और आपका व्यावसायिक दृष्टिकोण आपके लिए लाभकारी स्थिति पैदा करेगा। किसी के साथ मनमुटाव होने की स्थिति बन रही है। बातचीत के दौरान नकारात्मक शब्दों के प्रयोग करने से बचें।

वृष : गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के लोगों के लिए पारिवारिक व्यवस्था के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के लिए भी कुछ समय निकालें। मीडिया और संपर्क सूत्र के माध्यम से कुछ जानकारी प्राप्त की जा सकती है, जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। महिलाएं अपने घरेलू और निजी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगी। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी।

मिथुन : मिथुन राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें। लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता या तनाव भी दूर हो जाएगा। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। संतान की किसी समस्या को लेकर घर में विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। आपको सलाह है कि आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

रतलाम जेल में बंद 300 से अधिक कैदियों ने श्राद्ध कर्म कर अपने पितरों का किया तर्पण

कर्क : गणेश कहते हैं कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन अपनी विशेष प्रतिभा को प्रकट करने का यह सही समय है। किसी खास मित्र से आपको उचित सहयोग मिल सकता है, जिससे आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। अचानक कोई खर्च हो सकता है जिसमें कटौती नहीं हो सकती है और आर्थिक मामलों को लेकर किसी करीबी से विवाद होने की संभावना है।

सिंह : सिंह राशि के लोगों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि, आज घरेलू सुख-सुविधाओं से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में खर्च बढ़ सकता है। हालांकि, आपके इस खर्च से परिवार का कोई सदस्य नाराज नहीं होगा बल्कि वह खुश होंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात लाभकारी रहेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम पूरा हो सकता है। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों के लिए कुछ समय निकालें।

कन्या : गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों के लिए किसी प्रिय संबंधी से महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अपनी किसी भी कमजोरी पर जीत हासिल करने की कोशिश करते रहें और आप सफल होंगे। छात्रों और युवाओं को उनके करियर और अध्ययन संबंधी गतिविधियों में वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। किसी भी प्रकार के निवेश या लेन-देन संबंधी गतिविधियों से बचें।

तुला : तुला राशि के लोगों के लिए आज घर में धार्मिक व्यवस्था सकारात्मकता और शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयासरत छात्रों को सफलता मिल सकती है। कई बार परिवार के किसी सदस्य की गतिविधियां मन को उदास कर सकती हैं। किसी पर शक करना ही आपका कर्तव्य होगा। खर्चे अधिक चिंता का विषय हो सकते हैं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के लोगों को आज अपने निजी मामलों पर अधिक ध्यान देना जरूरी होगा। आज लिया गया कोई भी निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पुराने विवाद को सुलझाने से मन को शांति मिल सकती है। उतावलेपन और लापरवाही जैसी कमजोरी पर नियंत्रण रखें। अपना व्यवहार सरल रखें।

धनु : गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोग आज अपने अटके हुए काम को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफल रहेंगे। आप कुछ बेहतर करने के लिए सकारात्मक बदलाव करने के बारे में सोचेंगे। इसमें भी आपको सफलता मिलेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का जोखिम न लें। किसी तरह का विश्वासघात हो सकता है।

मकर : गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोग संपत्ति या वाहन खरीदने से संबंधित कोई गतिविधि चल रही है। इसमें दिशा में कुछ अनुकूल हो सकता है। परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही अशांति को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएं। वित्त या निवेश संबंधी कार्य बहुत सावधानी से करें उसमें गलती हो सकती है।

कुंभ :गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के जातक आज अपनी छुपी हुई प्रतिभा को पहचानें और उसे सही दिशा में लगाएं। निश्चित ही आपको सही दिशा मिलेगी। आज का ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल स्थिति बना रहा है। भाई-बहनों के साथ कुछ समय बिताने से संबंध प्रगाढ़ होंगे। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन मायूस रहेगा।

मीन :गणेशजी के अनुसार, मीन राशि के लोगों आज अपनी मेहनत और प्रयास से वह सब हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं और आज इन कार्यों के लिए सही समय है। बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद भी आपका मनोबल बढ़ाएगा। आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए अपने बजट का ध्यान रखें और अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी सब कुछ ठीक होने पर भी आप अकेलापन महसूस करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker