युवा संवाद: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी ने 800 युवाओं से की सीधी बात, जानें क्‍या पूछे गए सवाल

देहरादून : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के गांधी हॉल में पहुंचकर सेवा पखवाड़े के तहत युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी तादाद में युवाओं ने हिस्‍सा लिया. मुख्यमंत्री धामी ने इस अवसर पर युवाओं के सवालों का सहजता से जवाब दिया. युवा संवाद कार्यक्रम में सीएम धामी के गांधी हॉल में पहुंचते ही युवाओं ने पूरी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. कार्यक्रम में तकरीबन 800 युवाओं ने हिस्‍सा लिया.

युवा संवाद कार्यक्रम में सीएम धमी से बैकलॉग के पद भरे जाने और बरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने से जुड़े सवाल पूछे गए. इसपर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बैकलॉग ही नहीं अन्य रिक्त पदों को भरना भी सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. उन्होंने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं में नकल एवं पेपर लीक की शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हुए डीजीपी को तत्काल जांच के निर्देश दिए गए थे, जिसमें अब तक 41 गुनहगारों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. सीएम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की संपत्तियां कुर्क करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा उनके खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट के साथ ही अन्‍य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

19,000 पदों पर होंगी भर्तियां
सीएम धामी ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होने वाले 7000 पदों को तत्काल भरने के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को नोटिफिकेशन निकालने का निर्देश दिया गया है. आयोग की ओर से अक्‍टूबर में विज्ञप्ति जारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा समय सारणी निर्धारित कर ली गई है, जिसे जल्‍द ही जारी कर दिया जाएगा. मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी ने साथ ही बताया कि विभिन्न विभागों में रिक्त 12000 पदों को भी शीघ्र ही भरा जाएगा.

केदारनाथ धाम के ‘सौंदर्यीकरण’ का क्‍यों हो रहा विरोध? जाने पूरा सच

20 घंटे काम करते हैं पीएम मोदी- पुष्‍कर धामी
एक युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली के बारे में जानना चाहा. इस पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी ने बताया कि पीएम 24 घंटे में से 20 घंटे काम करने के बावजूद भी तरोताजा रहते हैं. उनमें जो ऊर्जा सुबह के समय होती है, वही ऊर्जा रात में भी रहती है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ रहने का सबसे बड़ा राज अनुशासन, नियम एवं संयम है. चीन और पाकिस्‍तान के साथ संबंधों को लेकर सीएम धामी ने बताया कि मैं भी सैनिक का बेटा हूं और मेरे पिताजी ने 30-32 साल देश की विभिन्न क्षेत्रों में रहकर सेवा की है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गलवान घाटी में देश के सैनिकों ने चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया. पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद म्यांमार में घर में घुसकर और पुलवामा हमलों के दोषियों को पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सजा दी गई. इस दौरान विधायक शिव अरोड़ा, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, मेयर रामपाल सिंह, प्रदेश मंत्री बीजेपी विकास शर्मा, अनिल चौहान, भारत भूषण चुघ, शिव कुमार अग्रवाल, हरीश मुंजयाल, डीआईजी निलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ टी.सी, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker