Horoscope Today 20 September : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्ली : जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन.

मेष राशि- किसी अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। विदेश यात्रा का योग बन रहे हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे।  रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। मन प्रसन्न रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा।जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। 

वृष राशि- मन परेशान हो सकता है। संयत रहें।  क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशसत होंगे। आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख का लाभ म‍िलेगा। कारोबार पर ध्यान दें। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के अवसर मिल सकते हैं।माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है।

पके जीवन में आएंगी मुश्किलें या बनेंगे बिगड़े काम

मिथुन राशि- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें।  धन की प्राप्ति हो सकती है। सुस्वादु खान-पान में रुचि रहेगी। मानसिक शांति रहेगी। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे।कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्‍त्र उपहार में मिल सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन अशान्त रहेगा।कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्म संयत रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा।परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। सन्तान का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहने का प्रयास करें।

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिश्रम की अधिकता रहेगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। खर्चों की वृद्धि से परेशान हो सकते हैं। आय के नए स्रोत भी विकसित हो सकते हैं।नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे। शिक्षा के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ि रहेगी। भाइयों का सहयोग म‍िलेगा।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।  शैक्षिक या शोधादि कार्यों के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।माता-पिता का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्‍यर्थ की समस्याएं बढ़ सकती हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। रुका हुआ धन प्राप्‍त‍ि होगा।

तुला राशि- संयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें।  कारोबार में कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है। परिश्रम भी अधिक करना पड़ सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा।क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी रहेगा।  नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें।कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। बहन-भाई का साथ मिलेगा।शैक्ष‍िक कार्यों में आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं। म‍ित्रों का सहयोग म‍िलेगा।

धनु राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। वाणी के प्रभाव से बिगड़े कार्य बनेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।  धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ि बढ़ेगी।

मकर राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।  किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च बढ़ सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।  किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे।धनार्जन के साधन बनेंगे। नौकरी में तरक्की के साथ स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि- कारोबार में भाग-दौड़ अधिक रहेगी। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।  यात्रा लाभप्रद रहेगी। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। परिवार में शान्ति के प्रयास करें। आलस्य में वृद्धि होगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।भाई-बहनों का साथ मिलेगा। पिता के सहयोग से कोई पैतृक सम्पत्ति मिल सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। आत्म संयत रहें। माता से धन की प्राप्‍त‍ि हो सकती है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker