सीएम योगी ने तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर किया का शुभारंभ, 18 मंडलों के विधायकों की कराई जाएगी जांच

  • मानसून सत्र के पहले दिन विधानभवन में विधायकों के लिए लगा शिविर

लखनऊ,19 सितम्बर। विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर लगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फीता काटकर त्रिदिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। सबसे पहले सीएम ने बीपी व पल्स की जांच कराई।

तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन कक्ष संख्या 48 में विधान परिषद तथा मेरठ, आगरा, झांसी व अलीगढ़ के विधानसभा सदस्यों के लिए जांच की व्यवस्था की गई थी। वहीं महिला सदस्यों के लिए सचिवालय डिस्पेंसरी में चिकित्सीय परीक्षण की व्यवस्था की गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार स्वस्थ उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे जनप्रतिनिधि भी स्वस्थ रहें, यह सरकार की मंशा है। इसके लिए सत्र के दौरान सभी की जांच कराई जा रही है।
शिविर के शुभारंभ के दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक समेत कई मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे। तीन दिन तक चलने वाले शिविर में 18 मंडलों के विधायकों की जांच कराई जाएगी।

UP विधानसभा के मुख्य द्वार पर रालोद विधायकों ने प्रदर्शन कर बकाये गन्ना भुगतान की मांग की

डॉक्टरों की 6 टीमें थीं तैनात

जांच शिविर में 6 टीमें तैनात की गई थीं। इसमें फिजीशियन, सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, हड्डी व ईएनटी विशेषज्ञ तैनात रहे।

आज 8 मंडलों के जनप्रतिनिधियों की होगी जांच

मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को 8 मंडलों के जनप्रतिनिधियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी। मंगलवार सहारनपुर, मुरादाबाद, चित्रकूट, बरेली, कानपुर, अयोध्या, देवीपाटन व बस्ती के विधायकों के लिए आरक्षित किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker