पिथौरागढ़ में स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों की सुरक्षा पर अस्पताल प्रशासन सख्त

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में स्थित जिला चिकित्सालय में अस्पताल कर्मियों और डॉक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन बीडी पाण्डे जिला अस्पताल में पुलिस चौकी खोलने की तैयारी कर रहा है. अक्सर अस्पताल में मरीज के साथ आए तीमारदारों की अस्पताल प्रबंधन से नोकझोंक के मामले सामने आते रहते हैं. कई बार तो विवाद बढ़ने पर हाथापाई और तोड़फोड़ जैसी नौबत भी देखने को मिली है. यहां अस्पताल प्रबंधन तीमारदारों की मनमानी के खिलाफ शिकायत करता आ रहा है, जिसको देखते हुए प्रशासन अब जिला अस्पताल में चौकी खोलने की तैयारी कर रहा है. साथ ही जनपद के समस्त सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन पीआरडी जवानों की नियुक्ति करने के साथ अन्य सुरक्षा के प्रयास करने जा रहा है.

नेपाल संग और बढ़ेगी नजदीकी, 500 किलोमीटर का सफर कुछ मिनटों में होगा पूरा

दरअसल, डीडीहाट सीएचसी सेंटर में बीतें दिनों हड्डी रोग विशेषज्ञ के साथ मारपीट के विरोध में जिले के डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने मामले की गंभीरता को लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए और फिर डॉक्टर काम पर लौटे. पिथौरागढ़ जिले में बार-बार इस तरह के मामले सामने आने पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों के सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं, जिसके अंतर्गत अब जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के पीआरडी जवानों की संख्या बढ़ाने के साथ सभी अस्पतालों में कैमरे लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

डीएम आशीष चौहान ने कहा कि जनपद में लगातार डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट की शिकायतें मिल रही हैं, जिसको देखते हुए जिला अस्पताल में पुलिस चौकी खोलने की तैयारी की जा रही है.

साथ ही पुलिस को अस्पताल से आने वाली शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेने के निर्देश भी दिए गए हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker