किसे होना चाहिए ऑस्ट्रेलिआ का अगला वनडे कप्तान? जाने पोंटिंग की जुबानी

दिल्लीः अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जिन्हें एरोन फिंच के बाद अगला वनडे कप्तान बनाना चाहिए। फिंच ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वनडे से संन्यास का ऐलान कर दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को अब वनडे टीम के लिए फिंच की जगह नए कप्तान का चयन करना है। भारत में होने वाले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब एक साल से भी कम का समय बचा है और सीए को जल्द से जल्द नए वनडे कप्तान का चयन करना है। ऑस्ट्रेलिया के नए वनडे कप्तान की रेस में डेविड वॉर्नर का नाम आगे चल रहा था, लेकिन पोंटिंग को कोई और ही खिलाड़ी पसंद है।

शर्मनाक ! फुटबॉलर सुनील छेत्री का अपमान, फोटो खिंचवाने के लिए बंगाल के गवर्नर ने दिया धक्का

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू प्रोग्राम में संजना गणेशन के साथ इंटरव्यू में कहा, ”’ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि वह पैट कमिंस होगा। मैं जानता हूं कि वह कुछ कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलता है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उसका वर्कलोड, सभी तेज गेंदबाजों की तरह, पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक रहा है। मुझे पता है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सचेत हैं कि उनके पास कमिंस, (जोश) हेज़लवुड और (मिशेल) स्टार्क 100 प्रतिशत फिट और बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए स्वस्थ हैं। लेकिन देखो, मुझे आश्चर्य होगा अगर यह पैट कमिंस नहीं होते हैं तो।” 

दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गयी और उन्हें दो वर्षों तक आस्ट्रेलिया की अगुआई करने से प्रतिबंधित कर दिया गया जबकि वॉर्नर को इससे कहीं कड़ी सजा दी गयी और उनकी कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया। 

हालांकि, पोंटिंग ने स्मिथ की टेस्ट उप-कप्तान के रूप में वर्तमान भूमिका को वाॅर्नर के प्रतिबंध को खत्म करने के लिए पर्याप्त कारण बताया। उन्होंने कहा, “मैं स्टीव स्मिथ के साथ जो हुआ है, उस पर आधारित हूं – वह अब फिर से टेस्ट उप-कप्तान है, कप्तान रहा है और वास्तव में केप टाउन में पूरे विवाद के केंद्र में है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker