शर्मनाक ! फुटबॉलर सुनील छेत्री का अपमान, फोटो खिंचवाने के लिए बंगाल के गवर्नर ने दिया धक्का

दिल्ली: सुनील छेत्री को अगर मौजूदा समय में भारत का सबसे बड़ा फुटबॉलर कहा जाए तो शायद ही कोई असहमत होगा। उनकी तुलना अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तक से होती है। उनकी कप्तानी में बेंगलुरु एफसी ने विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया। हालांकि प्राइस सेरिमनी के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसे लेकर लोगों में काफी गुस्सा है।

ट्विटर पर वायरल वीडियो में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन प्राइस सेरिमनी के दौरान सुनील छेत्री को धक्का देते दिखाई दिए। दरअसल, जब सुनील खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी लेने मंच पर पहुंचे तो राज्यपाल ला गणेशन ने उन्हें धक्का दे दिया। इस पर पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा- अपमानजनक..।

इंग्लैंड में हिंदू-मुस्लिम के बीच झड़प ! लाठी-डंडे लेकर सड़क पर उतरी भीड़

हैरान करने वाली बात यह है कि पुरस्कार वितरण के दौरान सिर्फ सुनील के साथ ही नहीं, बल्कि बेंगलुरु की जीत के हीरो रहे शिवा शक्ति के साथ भी ऐसा हुआ। इन दोनों ही मोमेंट्स के विीडियो वायरल हो रहे हैं। बता दें कि बेंगलुरु एफसी (बीएफसी) विजेताओं के लिए शिवा शक्ति और ब्राजीलियाई एलन कोस्टा ने गोल किए, जबकि अपुइया को मुंबई सिटी एफसी (एमसीएफसी) के लिए एकमात्र गोल मिला, जो एक अच्छा फुटबॉल मैच साबित हुआ।

मुंबई को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली, लेकिन द ब्लूज ने खेल के 10वें मिनट में शिवा शक्ति के पांचवें टूर्नामेंट गोल से शुरुआती बढ़त बना ली। 17वें मिनट में छांगटे के पास आइलैंडर्स के लिए पहला मौका होने के बाद, उन्हें आधे घंटे के निशान पर बराबरी मिली, जब संदेश झिंगन ने एक खतरनाक क्षेत्र में फ्री-किक दी। लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे।

द ब्लूज तब 38वें मिनट में लगभग आगे बढ़ गए थे, जब रोशन सिंह के कॉर्नर पर रॉय कृष्णा के प्रयास को छांगटे ने असफल कर दिया। दूसरे हाफ में भी टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, दोनों ही टीमों को कई मौके मिले, लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। हालांकि थोड़ी-थोड़ी देर के बाद बेंगलुरु और मुंबई ने एक-एक गोल करने में कामयाब रहे, लेकिन बेंगलुरु एफसी मुंबई को 2-1 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker