देहरादून : आर्मी कैंटीन का लेबल लगाकर बेची जा रही थी अवैध शराब, पुलिस ने बरामद की 113 पेटी

देहरादून : राजधानी देहरादून के थाना नेहरू कालोनी पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये कीमत की 113 पेटी शराब की पेटी पकड़ी गई है. जब्त शराब की खेप पर हरियाणा और चंडीगढ़ मार्क की गई थी. बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बंद पड़े घर में छापेमारी की जहां से अवैध शराब के साथ कई ब्रांडों के लेबल और खाली बोतलें भी बरामद की गईं.

दरअसल, हरिद्वार में हुए शराब कांड के बाद देहरादून में लगातार अवैध और मिलावटी शराब का जखीरा पकड़ा जा रहा है. बीते 2 दिन पहले देहरादून के नवादा क्षेत्र इलाके में आबकारी विभाग ने करीब 180 बेटी मिलावटी और अवैध शराब पकड़ी थी, जिसमें एक आरोपी भी अरेस्ट किया गया था. जिसके बाद थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस में भी मुखबिर की सूचना पर उसी क्षेत्र में बंद पड़े एक घर में 113 पेटी शराब पकड़ी. इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है.

Kanhaiya Murder case: आरोपियों को लाया गया घटनास्थल, NIA टीम ने कराई मौके की तस्दीक

मिली जानकारी के अनुसार, इस मिलावटी शराब की बोतलों पर आर्मी कैंटीन का लेबल लगाकर आरोपी बेचा करते थे, जिससे आम जनता को मिलावट पर शक न हो. वहीं इस मामले में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि शराब तस्करों की तलाश की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है कि ये शराब आखिर किसने घर में रखी थी.

एसएसपी का कहना है कि बीते दिनों में जो शराब आबकारी विभाग पकड़ी थी और जिस व्यक्ति को अरेस्ट किया था, कहीं न कहीं ये शराब भी उसी से संबंधित हो सकती है. बताया ये भी जा रहा है कि अवैध शराब के पीछे कोई सक्रिय गैंग है जो देहरादून और पहाड़ी इलाकों में इस अवैध और मिलावटी शराब को बेचा करता है. फिलहाल इस शराब को का उपयोग हरिद्वार में होने जा रहे पंचायत चुनावों में की जानी थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker