राष्ट्रीय एकता दिवस पर होने वाली मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, मिलेंगे 10 लाख के इनाम

देहरादून : हर साल की तरह इस साल भी 30 अक्टूबर को लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उत्तराखंड पुलिस देहरादून मैराथन का आयोजन करने जा रही है. इस मैराथन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन आप ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं. यह मैराथन न सिर्फ एकता के रूप में सभी को जोड़ेगी बल्कि यह नशे के खिलाफ दूनवासियों के एकजुट होने का प्रतीक भी साबित होगी. डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने जिस तरह से देश को एकता के सूत्र में बांधे रखा, उसी तरह उनकी जयंती पर हर साल राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है. इस साल भी यह मनाया जाएगा. इस दिन मैराथन आयोजित की जाएगी.

इसके साथ डीजीपी ने बताया कि देहरादून मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. साल 2016 से यह आयोजन होता आया है, लेकिन पिछले 2 सालों से यह कोरोना के चलते नहीं हो पा रहा था. वहीं इस वर्ष इसकी तैयारी चल रही है.

अफ्रीकी चीतों की रक्षा करेंगे चंबल के ‘मुख‍िया जी’ पढ़े डिटेल में

विजेताओं को मिलेगा 10 लाख का इनाम
डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि देहरादून मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को कुल 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. 10 किलोमीटर की हाफ मैराथन में सभी प्रतिभागियों को फ्री टाइमिंग चिप दी जाएगी. इसी के साथी सभी प्रतिभागियों को 21 किलोमीटर मैराथन पूरा करने पर फिनिशिंग मेडल भी दिए जाएंगे. वहीं, 10 किलोमीटर में टॉप 10 प्रतिभागियों को फिनिशर्स मेडल दिए जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी है कि 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर की इस मैराथन दौड़ के लिए तीन कैटिगरी होंगी, जिनमें पहली जूनियर कैटेगरी होगी,जिसमें 16 से 20 वर्ष की आयु वर्ग के लोग होंगे. जबकि दूसरी ओपन कैटेगरी होगी जिसमें 21 से 45 वर्ष आयुवर्ग के लोग होंगे और तीसरी में 45 से अधिक आयु वर्ग के लोग होंगे.

ऐसे कराएं रजिस्‍ट्रेशन
डीजीपी अशोक कुमार मुताबिक, इस मैराथन में 14 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे ही शामिल हो सकते हैं. इस मैराथन में प्रतिभाग करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित होने वाली इस मैराथन में शामिल होने के लिए आप उत्तराखंड पुलिस की वेबसाइट या फेसबुक पेज पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker